scriptअजीब तरीके से फांसी पर झूलता मिला शव | Dead body hanging on a strange hangover | Patrika News

अजीब तरीके से फांसी पर झूलता मिला शव

locationबड़वानीPublished: Aug 13, 2018 10:48:09 am

नेमीनाथ कॉलोनी के पास खेत में पेड़ पर लटका मिला, बकरी चलाने निकला था युवक, पैर बंधे होने से जताई जा रही थी हत्या की आशंका

Dead body hanging on a strange hangover

Dead body hanging on a strange hangover

बड़वानी. शहर की नेमीनाथ कॉलोनी के पास एक खेत में एक युवक की पेड़ से लटकी लाश मिली। लाश मिलने की सूचना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। जिस तरीके से युवक फांसी के फंदे पर झूल रहा था।उससे हत्या की आशंका जताई जा रही थी। पुलिस भी प्रथम दृष्टया मामला हत्या का ही मान रही थी। लेकिन बाद में मृतक के भाई ने उसके बीमारी से परेशान होने की बात बताई। हालांकि पुलिस फिलहाल हर बिंदू पर जांच कर रही है।
पुलिस को दी सूचना
शहर की नेमीनाथ कॉलोनी के पास एक इमली के पेड़ पर अजीब तरीके से फांसी पर झूलती लाश सुबह छह बजे नजर आई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब देखा तो मामला हत्या का ही लगा। युवक के गले में फंदा डला हुआ था, लेकिन उसके पैर भी बंधे हुए थे और गले में डाले गए फंदे की रस्सी पैरों में बंधी रस्सी के नीचे से निकल कर पेड़ की टहनी पर बांधी हुई थी।
सुबह पांच बजे ही निकला था घर से
पुलिस पूछताछ में मृतक की शिनाख्त 65 वर्षीय रुमाल सिंह पिता हेमला डावर के रूप में की। इसके बाद उसके भाई सहित अन्य परिजन भी मौके पर पहुंचे।कोतवाली थाना प्रभारी एसआई राजेश यादव ने मुताबिक कि मृतक रुमाल सिंह के भाई ने बताया रुमाल सिंह कई दिनों से बीमार चल रहा था। संभवत: इसी चक्कर में उसने आत्महत्या की होगी। इसके बाद पुलिस ने मौका पंचनामा बनवाकर शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया।
पैर ऊपर तो फांसी लगी कैसे ?
चौंकाने वाली बात यह है कि रुमाल सिंह के पैर बंधे होने और फंदे की रस्से पैरों की रस्सी के नीचे से निकलने के कारण रुमाल सिंह के पैर ऊपर उठ गए थे। ऐसे में यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है कि जब पैर ऊपर की ओर थे तो उसे फांसी कैसे लगीï? क्योंकि कहा यह जा रहा है कि पैर ऊपर होने के कारण फंदे का जोर गर्दन के पीछे के हिस्से में पड़ा होगा। ऐसे में मौत होने की गुंजाइश नहीं के बराबर है। खास बात यह भी है कि पुलिस ने परिजनों के कहने के बाद इसे आत्महत्या मान कर कार्रवाई शुरू कर दी।लेकिन ऐसी स्थिति में मौत होने की बात किसी के गले नहीं उतर रही है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
वर्जन
प्रथम दृष्टया मामला हत्या का ही नजर आया था, लेकिन मृतक के भाई ने बीमारी की बात बताई है। हालांकि पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।
राजेश यादव, प्रभारी कोतवाली थाना बड़वानी
तीन घंटे तक लगाया शव रख कर जाम
परिजनों का गुस्सा इस कदर था कि बड़वानी से शव ले जाने के बाद परिजनों और मुस्लिम समाज के लोगों ने शव को सड़क पर रख कर जाम लगा दिया था। करीब तीन घंटे तक जाम रहा। हालांकि पुलिस की समझाइश के बाद परिजनों ने शव को वहां से उठा लिया।
इस मामले में थाना प्रभारी कमल पंवार, एसआइ्र जहवार सिंह नायक और प्रधान आरक्षक मांगीलाल गोयल को सस्पेंड किया गया है। मामले की न्यायिक जांच चल रही है। परिजनों ने भी समझाइश के बाद शव सड़क से उठा लिया है।
रुपेश द्विवेदी, एडिशनल एसपी, धार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो