scriptआसमान से राहत के साथ बरसी आफत भी, ली एक की जान | Death due to current | Patrika News

आसमान से राहत के साथ बरसी आफत भी, ली एक की जान

locationबड़वानीPublished: Jun 25, 2019 11:17:44 am

तेज हवा आंधी से कच्चे टीन का मकान गिरा, सो रहे व्यक्ति की मौत, तेज बारिश के बाद जगह-जगह नालियों से सड़कों पर आई गंदगी

Death due to current

Death due to current

बड़वानी. जिले में मानसून सक्रिय होते ही सोमवार रात को हवा-आंधी के साथ तेज बारिश भी हुई। आसमान से बरसी बारिश राहत के साथ आफत भी साबित हुई। एक कच्चे मकान का टीन गिरने से घर में सो रहे व्यक्ति की मौत हो गई। मकान में मृतक के पुत्र-पुत्री नहीं होने से बच गए। सोमवार रात की बारिश के बाद सुबह हर जगह गंदगी का आलम पसरा नजर आया।
टीन में दबने और करंट लगने से मौत
शहर में सोमवार रात ११.१० बजे तेज हवा आंधी के साथ करीब दो घंटे तेज बारिश हुई। रात १२ बजे करीब शहर के रानीपुरा क्षेत्र में एक कच्चा मकान तेज बारिश के चलते ढह गया। घटना के दौरान मकान मालिक कालूराम पिता पुनिया (५० वर्ष) घर के अंदर सो रहा था। कच्चे मकान का टीन सीधे उस पर गिरा और टीन में लगा पंखा चालू था, जिससे उसे करंट लग गया। टीन में दबने और करंट लगने से कालूराम की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के दौरान कालूराम का पुत्र एक कार्यक्रम में ढोल बजाने गया हुआ था। वहीं, उसकी पुत्री सुधा तेज बारिश के चलते सामने एक रिश्तेदार के यहां सोने चली गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही उसका पुत्र और पुत्री सहित आसपास के लोग इक_ा हो गए और कालूराम को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
नहीं मिल पाया था मकान का पट्टा
बताया जा रहा है कि कालूराम इस कच्चे मकान में पिछले ३० सालों से रह रहा था। कालूराम की पत्नी की मृत्यु हो चुकी थी और वो अपने पुत्र-पुत्री के साथ रहता था। मृतक मजदूरी कर अपना गुजर बसर करता था। उसे कच्चे मकान का पट्टा भी नहीं मिल पाया था। मामले की जानकारी मिलने पर सुबह वार्ड क्रमांक २४ के पार्षद राकेश मकवाने और पटवारी भी मौके पर पहुंचे। पटवारी ने मौका मुआयना कर मकान का पंचनामा बनाया। पटवारी ने नियमानुसार मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो