scriptडीआईजी ने डूब गांवों का दौरा कर बाढ़ आपदा की तैयारियों का लिया जायजा | DIG visits the drowning villages of Sardar Sarovar Dam | Patrika News

डीआईजी ने डूब गांवों का दौरा कर बाढ़ आपदा की तैयारियों का लिया जायजा

locationबड़वानीPublished: Jun 28, 2019 10:58:33 am

डीआईजी ने किया डूब गांवों का दौरा, बाढ़ आपदा की तैयारियों का लिया जायजा

DIG visits the drowning villages of Sardar Sarovar Dam

DIG visits the drowning villages of Sardar Sarovar Dam

बड़वानी. बारिश के पूर्व सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। गुरुवार को डीआईजी खरगोन रेंज एमएस वर्मा ने डूब प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया। साथ ही बाढ़ आपदा प्रबंधन को लेकर भी चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर अमित तोमर और एसपी डीआर तेनीवार भी उनके साथ थे।
बारिश में डूब गांवों में बाढ़ का पानी भरने की आशंका जताई जा रही है। नर्मदा बचाओ आंदोलन के मुताबिक 15 हजार लोग डूब गांवों में बसे हुए है। वहीं, मुआवजा व पुनर्वास की मांग को लेकर डूब प्रभावितों द्वारा आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। डूब प्रभावितों ने बिना मुआवजा गांवों से हटने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। गुरुवार को डीआईजी वर्मा ने डूब गांवों में जाकर लोगों से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि डूब प्रभावितों के विस्थापन की पूरी तैयारी रखे। इस दौरान डीआईजी अंजड़ के छोटा बड़दा भी पहुंचे जहां तीन दिन पूर्व अवैध रेत खदान धंसने से पांच मजदूरों की मौत हुई थी। इस मामले को लेकर उन्होंने कहा कि संबंधितों पर केस दर्ज हो चुका है, मामले में जांच जारी है। जांच के आधार पर जो भी साक्ष्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

लड़ते हुए सांड टकराए एसपी के वाहन से
बड़वानी/अंजड़. अंजड़ में लावारिस पशुओं का इन दिनों आतंक फैला हुआ है। गुरुवार शाम को बीच बाजार दो सांड फिर लड़ पड़े। इस दौरान डीआईजी को छोडऩे जा रहे एसपी डीआर तेनीवार के वाहन से सांड टकरा गए। घटना में एसपी का वाहन सामने से क्षतिग्रस्त हुआ है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी बीच बाजार दो सांड भिड़ गए थे। सांडों की लड़ाई देखकर लोग दूर हट गए थे, जिसके कारण कोई जनहानि नहीं हुई थी, लेकिन वहां खड़ी बाइकों को सांडों ने टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो