scriptझंडा चौक संब्जी मंडी में पसर रही गंदगी, दिनभर रहता है मवेशियों को जमावड़ा | Dirt spread in Jhanda Chowk vegetable market | Patrika News

झंडा चौक संब्जी मंडी में पसर रही गंदगी, दिनभर रहता है मवेशियों को जमावड़ा

locationबड़वानीPublished: Jun 19, 2020 08:59:22 am

Submitted by:

vishal yadav

गंदगी और बदबू से से भी व्यापारी हैं परेशान, बारिश में ज्यादा समस्या, नगर पालिका सफाई व्यवस्था पर नहीं दे रही है ध्यान

Dirt spread in Jhanda Chowk vegetable market

Dirt spread in Jhanda Chowk vegetable market

 

बड़वानी. शहर के झंडा चौक स्थित सब्जी मंडी में इन दिनों गंदगी का आलम पसरा हुआ है। वहीं यहां दिनभर मवेशियों का जमावड़ा लगा होने से भी व्यापारी परेशान हो रहे हैं। नगर पालिका द्वारा यहां सफाई को लेकर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बारिश के दिनों में तो यहां गंदगी और बदबू से व्यापारी खासे परेशान रहते हैं।
यहां फैल रही गंदगी के कारण संक्रमण का खतरा बना हुआ है, उसके भी जिम्मेदार यहां सफाई व्यवस्था बनाने पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में गंदगी के बीच व्यापारी यहां अपनी दुकानें लगाने को मजबूर हैं। यहां के व्यापारियों ने बताया कि लंबे समय से यहां ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। उसके बाद भी जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। मंडी परिसर में पसरे कीचड़ और गंदगी को साफ नहीं किया जा रहा है। यहां फैल रही गंदगी के कारण यहां खरीदी करने आने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
होना है नई मंडी का निर्माण
शहर के झंडा चौक स्थित मंडी काफी पुरानी और जर्जर हो चुकी है। यहां नई सब्जी मंडी के निर्माण का कार्य जल्द प्रारंभ होने वाला है। उसके पूर्व यहां के निर्माण को जमींदोज कर दुकानदारों को को नए स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। नई सब्जी मंडी का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर दुकानदारों को यहां दुकानें आवंटित की जाएगी। लेकिन नगर पालिका ने अभी से पुरानी मंडी की सुध लेना बंद कर दिया है। जिससे व्यापारियों और लोगों को परेशानी झेलना पड़ रही है।
वर्जन…
लॉक डाउन के चलते मंडी लंबे समय से बंद पड़ी थी। इसलिए वहां सफाई का कार्य नहीं हो पाया। सब्जी मंडी की सफाई जल्द ही करा दी जाएगी।
-लक्ष्मण चौहान, अध्यक्ष नगर पालिका बड़वानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो