scriptचोरी का खुलासा : पति से खफा पत्नी ने अपनी ही ससुराल में करा दी लाखों की चोरी | Disclosure of theft in a press conference | Patrika News

चोरी का खुलासा : पति से खफा पत्नी ने अपनी ही ससुराल में करा दी लाखों की चोरी

locationबड़वानीPublished: Nov 04, 2018 10:17:05 am

मुंहबोले भाई के साथ मिलकर दिया चोरी को अंजाम, खरीदी लाखों की कार, पुलिस के सामने नहीं चला झूठ, खुला राज तो भौचक्का रह गया परिवार, दो कार सहित 5.80 लाख के जेवर बरामद, बहू सहित छह गिरफ्तार

Disclosure of theft in a press conference

Disclosure of theft in a press conference

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. पति से चल रहे विवाद में ससुरालवालों से खफा बहू ने अपने ही घर में लाखों की चोरी करा दी। बहू ने अपने मुंहबोले भाई के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस जांच में बहू और चोरों की एक नहीं चल पाई और राज खुला तो परिवार भौचक्का रह गया। पुलिस ने सवा माह पुराने चोरी के मामले में शनिवार को खुलासा करते हुए मास्टरमाइंड बहू के साथ चार चोरों और चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को भी गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। इस मामले में बड़ी बात ये है कि बहू की गोद में दूधमुंहा आठ माह का बच्चा भी जेल का मेहमान बन गया।
ये था मामला
शहर के पूजा स्टेट कॉलोनी में 16 सितंबर की रात अज्ञात बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें सुनील सोनी पिता श्रीराम सोनी के घर से साढ़े 12 किलो चांदी के आभूषण और 20 ग्राम सोने जेवर कुल कीमत 5.80 लाख रुपए के चुरा ले गए थे। फरियादी सुनील सोनी ने इस मामले में पुलिस में रिपोर्टदर्ज कराई थी। पुलिस को सुनील सोनी के बेटे अर्पित सोनी और बहू अश्विनी उर्फ लाली के बीच विवाद की जानकारी थी। इसलिए पुलिस पहले इसे पारिवारिक विवाद में झूठी रिपोर्ट मानकर चल रही थी। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस अधीक्षक विजय खत्री से मुलाकात की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एएसपी ओंकारसिंह कलेश और एसडीओपी अंतरसिंह जमरा के मार्गदर्शन में टीआई राजेश यादव को जांच की कमान सौंपी।
जांच के दौरान मामला आया सामने
जांच के दौरान सामने आया कि घटना के दो दिन पहले कुक्षी निवासी शिवानंद पिता विवेकानंद जो बहू का मुंहबोला भाई है घर आया था। इसके बाद पुलिस ने कुक्षी से संदिग्ध शिवानंद पिता विवेकानंद(22), मनीष पिता राजेंद्र (18 ) निवासी कुक्षी, रवि पिता हरी निवासी कापसी और दीपु पिता मनोहर(20) निवासी पिजारवाड़ी को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपित इधर-उधर की बातें करते रहे। जब पुलिस ने सख्ती की तो आरोपित टूट गए और इस घटना की मास्टरमाइंड अश्विनी उर्फ लाली को बताया। आरोपितों ने जेवर धार निवासी सुनार उदित पिता सतीश सोनी को 2.30 लाख में बेचना बताया। पुलिस ने उदित को भी हिरासत में लेकर माल जब्त किया है। वहीं, आरोपितों के पास से चोरी में इस्तेमाल कार और चोरी के रुपए से खरीदी कार भी जब्त की।
5.80 लाख की चोरी, 29 लाख का मशरूका बरामद
चोरी की घटना में आरोपितों ने 5.80 लाख के जेवर चुराए थे, बदले में पुलिस ने 29 लाख रुपए का मशरूका बरामद किया है। इसमेें चोरी के रुपए से खरीदी गई नई टीयूवी कार 12.50 लाख रुपए, चोरी में प्रयुक्त आर्टिका कार 10 लाख रुपए और 5.80 लाख रुपए के जेवर शामिल है। चोरी के रुपए से खरीदी गई कार की दो किस्त 2.30 लाख रुपए भरकर फायनेंस कराई गई है। ये कार ही खुलासे का आधार बनी। एसपी ने टीआई राजेश यादव, एसआई विजय रावत, एएसआई मोहन तिवारी, आरक्षक जगजोध सिंह, शैलेंद्र, संदेश, योगेश पाटील और बलवीर को 10 हजार रुपए नकद पुरस्कार की घोषणा की।
मेरे घर के सामने किया था हंगामा
सोनी परिवार की बहू अपने बचाव के लिए हर हथकंडे अपना रही थी। घटना के दो दिन बाद वो मायके कुक्षी चली गई। जब उसके मुंहबोले भाई को हिरासत में लिया गया तो रात 11 बजे कुछ लोगों के साथ उसने मेरे घर के सामने हंगामा कर पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। आखिरकार सच सामने आ ही गया।
विजय खत्री, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो