scriptमहिला प्रत्याशी के चुनाव चिह्न की जगह अश्लील फोटो लगाकर बांटा पर्चा | Patrika News

महिला प्रत्याशी के चुनाव चिह्न की जगह अश्लील फोटो लगाकर बांटा पर्चा

locationबड़वानीPublished: Jun 23, 2022 05:59:47 pm

Submitted by:

Manish Gite

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला आया सामने…> आरोपी गिरफ्तार…।

barwani2.png

बड़वानी। क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक ने सोशल मीडिया पर एक महिला प्रत्याशी के पंपलेट में चुनाव चिह्न के स्थान पर अश्लील फोटो लगा दिया और बांट दिया। महिला प्रत्याशी की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पाटी थाना क्षेत्र के तहत पुलिस ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एक व्यक्ति पर कार्रवाई की है। थाना प्रभारी आरके लौवंशी ने बताया कि 21 जून को फरियादिया ने थाने पर रिपोर्ट लिखाई थी कि ग्राम बेडदा का अमलीया पिता देवी सिंह ने उसके चुनाव पंपलेट पर उसके चुनाव चिह्न की जगह अश्लील फोटो डालकर सोशल मीडिया ग्रुप में वायरल किया। इससे उनकी समाज में छवि खराब होकर बदनामी हुई। साथ ही समाज के लोगों में भी रोष है।

 

कार्रवाई के निर्देश

एसपी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने से मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी पाटी को तत्काल कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसपी, एएसपी, एसडीओपी के निर्देशन में पुलिस ने आरोपित आमलिया पिता देवी सिंह निवासी बैडदा के विरुद्ध धारा 292, 468, 470, 471, 509 व 188 भादवीए आईटी एक्ट की धारा 67-67 का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया।

थाना प्रभारी आरके लौवंशी ने बताया कि जिला साइबर पुलिस टीम द्वारा सभी सोशल प्लेटफार्म पर सतत नजर रखी जा रही है, जो भी व्यक्ति अगर भ्रामक बातें पोस्ट करता हैं या वायरल करता हैं, उसके विरुद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

barwani1.jpg

चुनाव में प्रचार कर रहा था 17 वर्ष पूर्व से फरार वारंटी

बड़वानी. सेंधवा ग्रामीण पुलिस ने करीब 17 वर्ष पूर्व से फरार तीन स्थाई वारंटियों को पकड़ा है। थाना प्रभारी विकास कपिस ने बताया कि ने बताया कि एसपी-एएसपी द्वारा आगामी त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव को मद्देनजर रखते हुए गिरफ्तार वारंटी, स्थाई वारंटियों सहित अवैध शराब, अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसके तहत न्यायालय सेंधवा के प्रकरण में फरार स्थाई वारंटी शोभाराम पिता रुलसिह (45) निवासी गुजरबावडी गुमठा फलिया काबरी जिला खरगोन के विरुद्ध यायालय ने वारंट जारी किया था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी, लेकिन हर बार आरोपित मजदूरी के लिए गुजरात व महाराष्ट्र भाग जाता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो