scriptरैकी कर दिया था डकैती की घटना को अंजाम | District police station | Patrika News

रैकी कर दिया था डकैती की घटना को अंजाम

locationबड़वानीPublished: Jun 18, 2019 11:38:55 am

दवाना में दो सप्ताह पहले हुई डकैती का पुलिस ने किया खुलासा, घर में घुसकर महिला को किया था घायल, लूटे थे चार लाख, सात में से दो आरोपी गिरफ्तार, फरार आरोपियों की तलाश जारी

District police station

District police station

बड़वानी. ठीकरी थाना क्षेत्र के दवाना में 31 मई को हुईडकैती के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।डकैती का मास्टरमाइंड गांव में ही रहने वाला बदमाश था, जिसने गंधवानी जिला धार से डकैत गिरोह को बुलाकर घटना को अंजाम दिया था। 7 बदमाशों ने व्यापारी के घर में घुसकर डकैती कर 4 लाख रुपए की लूटपाट की थी। पुलिस ने लूटे हुए माल में से 52 हजार का मश्रुका भी जब्त किया है।
सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी डीआर तेनीवार ने बताया कि ठीकरी थाना क्षेत्र के तहत ग्राम दवाना में 31 मई 2019 को फरियादी रामू पिता पन्नालाल निवासी दवाना ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि रात्रि के समय 7 अज्ञात डकैतों द्वारा हथियारों से लेस होकर उसके मकान का दरवाजा तोड़कर घर में घुसे तथा उसे एवं उसकी बहू शीतला को चोट पहुंचाकर तथा परिवार के सदस्यों को डरा धमकाकर घर के अंदर रखी पेटियों का ताला तोड़कर 1 लाख 75 हजार रुपए नकद एवं सोने चांदी के जेवरात कुल 4 लाख रुपए के लूटकर भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना ठीकरी में अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

एसआईटी टीम का गठन किया
एसपी डीआर तेनीवार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनिता रावत के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक अजाक प्रियंका डुडवे के निर्देशन में एसआईटी टीम का गठन किया। गठित टीम ने मुखबीर की सूचना पर 16 जून को आरोपी माधवसिंह मंडलोई निवासी मोरीपुरा, आरोपी महेश पिता ताराचंद निवासी दवाना को गिरफ्तार किया। अन्य 5 आरोपितों के यहां दबीश दी गई, जो कि फरार हैं। आरोपी माधवसिंह के कब्जे से 4 चांदी की चुड़ी, बच्चे की कमर का कंदोरा 1, गोटा चांदी की पायल 1 तथा नकदी 15 हजार रुपए एवं डकैती में उपयोग की गई पिकअप वाहन क्रमांक एमपी-09-जीजी-1310 जब्त की गई। आरोपी महेश गायकवाड़ के पास से चांदी की 4 चूड़ी, चांदी की बिछियां 3 जोड़, तथा नकदी 10 हजार रुपए कुल मश्रुका 52 हजार रुपए का जब्त किया गया। एसआईटी टीम प्रभारी उप निरीक्षक मोहनसिंह डावर, उप निरीक्षक आशा बामनिया, जानी चारेल, प्रधान आरक्षक जोगेंद्र पाटीदार, आरक्षक जगजोध सिंह, योगेश पाटील, रूपसिंह मंडलोई, बंशीलाल शामिल थे। डकैती का पर्दाफाश करने वाली एसआईटी टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो