scriptवीडियो फिल्म के माध्यम से बताए मादक पदार्थ के सेवन के दुष्परिणाम | Effects of drug abuse reported through video film | Patrika News
बड़वानी

वीडियो फिल्म के माध्यम से बताए मादक पदार्थ के सेवन के दुष्परिणाम

निमाड़ रेंज डीआईजी ने कंट्रोल कक्ष में ली बैठक, रोकथाम के लिए दिए निर्देश

बड़वानीDec 12, 2019 / 08:24 pm

vishal yadav

Effects of drug abuse reported through video film

Effects of drug abuse reported through video film

बड़वानी. शहर स्थित कंट्रोल कक्ष में गुरुवार शाम निमाड़ रेंज डीआईजी एमएस वर्मा ने जिलेभर के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की कार्यशाला ली। इस मौके पर मुख्य रूप से मादक पदार्थांे के दुव्र्यसन से अवगत कराया और इसकी रोकथाम को लेकर निर्देश दिए। कार्यशाला में कलेक्टर अमित तोमर, एसपी डीआर तेनीवार ने भी संबोधित कर युवा पीढ़ी को नशे की गिर त से बचाने पर जोर दिया। इस दौरान जिलेभर के थाना प्रभारी उपस्थित थे।
एसपी ने मादक पदार्थांे के प्रकार दुष्परिणाम रोकथाम में पुलिस की भूमिका को पीपीटी के माध्यम तथा एनडीपीएस एक्ट एवं टोकेबा एक्ट 2003 के बारे में विस्तार से बताया। वहीं एएसपी सुनीता रावत ने उपस्थितों को नशा उन्मूलन के लिए अपने घर से शुरुआत करने का आह्वान किया। एडीपीओ मीना कुशवाह ने एनडीपीएस के अनुसंधान की जाने वाली बारीकियों से अवगत कराया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस सैत्या ने भी पुलिस कार्रवाई में नशीले पदार्थांे के सेवन से दुष्परिणाम और इलाज के संबंध में जानकारी दी। निरीक्षक बीआर वर्मा द्वारा मादक पदार्थ के दुव्र्यवसन संबंधित फिल्म का चित्रण के माध्यम से मादक पदार्थ के दुष्परिणाम बताए।
अधिकारी-कर्मचारियों से लिया फीडबेक
एक दिवसीय कार्यशाला के समापन अवसर पर डीआईजी एमएस वर्मा ने जिलेभर के थानों से आए पुलिस अधिकारी-कर्मचरियों से फीडबेक लिया। उन्होंने उपस्थितों से पूछा कि प्रशिक्षण से आपने क्या सीखा। मादक पदार्थ के दुष्परिणाम के बारे में समाज व आमजन में क्या संदेश देंगे और जनजागरुकता कैसे फैलाएंगे। उन्होंने चौपाल लगाकर खासकर युवाओं को नशे की गिर त से बचाने का आह्वान किया। वहीं धारा 52 ए मादक पदार्थ नष्टीकरण के संबंध में भी जानकारी दी। उन्होंने उपस्थितों को प्रेरित करते हुए कहा कि हमें अपने अच्छे काम पर खुशी मिलती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो