गुम मोबाइल पाकर खिले उपभोक्ताओं के चेहरे

सायबर सेल ने लोकेशन के आधार पर ढूंढे 17 स्मार्टफोन, मोबाइल गुम होने की रिपोर्ट के बाद सायबर सेल द्वारा लोकेशन के आधार पर कुल 17 मोबाइल ढूंढ निकाले

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. शहर स्थित पुलिस कंट्रोल कक्ष में दोपहर 12 बजे एएसपी सुनीता जमरे की उपस्थिति में पुलिस द्वारा लोगों के गुम हुए मोबाइल संबंधित उपभोक्ताओं को सौंपे गए। जिन्हें पाकर उनके चेहरे खिल गए। मोबाइल गुम होने की रिपोर्ट के बाद सायबर सेल द्वारा लोकेशन के आधार पर कुल 17 मोबाइल ढूंढ निकाले। ये मोबाइल बीते 25 दिनों के दौरान शहर व क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से गुम हुए थे। किसी के जेब से गिरने, कहीं भूलने या अन्य कारणों से गुम होने पर उपभोक्ताओं ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। सायबर सेल द्वारा ढूंढे गए 17 स्मार्टफोन की कीमत 1 लाख 65 हजार रुपए है। इसमें सायबर सेल के उप निरीक्षक रितेश खत्री, प्रधान आरक्षक सरजू दरोगा, आरक्षक जगजोधसिंह चौहान, अरुण मुजाल्दा, योगेश पाटील का सहयोग रहा।

सट्टा लिखने वालों पर हुई कार्रवाई
बड़वानी. कोतवाली पुलिस ने शनिवार शाम समीप ग्राम बिजासन में सट्टा लिखने के मामले में कार्रवाई की। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने मौके से चार युवकों दिलीप, रूपेश, वीरेंद्र व गप्पू को सट्टा लिखते पकड़ा। साथ ही उनके कब्जे से सट्टा पर्ची, डायरी और 10 हजार रुपए नकद बरामद किए। कार्रवाई में एएसआई आरके लववंशी, आरक्षक शैलेंद्र परिहार, बलवीरसिंह व महिला आरक्षक गायत्री का सहयोग रहा।

17 लाख की अवैध शराब तस्करी में मामले में सजा
बड़वानी. सत्रह लाख की अवैध शराब तस्करी के मामले में न्यायालय ने दो आरोपितों को 7-7 की सजा सुनाई है। शुक्रवार को सत्र न्यायाधीश राजेश्वर कोठे ने अपने आदेश में आरोपित लखविंदरसिंह पिता शीशासिंह जाट (36 ) निवासी कीर्ति नगर जिला कुुरुक्षेत्र हरियाणा व विक्क उर्फ विक्रम पिता दर्शनलाल बाजीगर जाट (21) मार्डन टाउन हरियाणा को 7-7 वर्ष के सश्रम कारावास के साथ 40 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी करने वाले शासकीय अधिवक्ता राजेश गोठवाल ने बताया कि मामला 18 सितंबर 2017 का है। रात्रि 10.30 बजे बालसमुद चौकी प्रभारी एएसआई संतोष सावंले को मूखबीर से सूचना मिली कि ट्रक क्रमांक एचआर 6 8 ए 2975 से अवैध अंग्रेसी शराब भरकर हरियाणा से महाराष्ट्र की ओर जा रहा है। इस पर ट्रक को बालसमूद में रोकने पर चालक लखविंदर वपरिचालक विक्की ने ट्रक में सेवफल की पेटियां भरी होना बताया। इस संबंध में चालक ने ट्रक में सेवफल भरे होने की बिल्टी दिखाई। इसके बाद भी शंका होने पर पुलिस ने ट्रक की तिरपाल हटाकर देखने पर सेवफल की जगह अंग्रेसी शराब की पेटियां भरी हुई थी। इसमें एम्पीलियल ब्लू, विस्की, रायल स्टेज, डिलक्स विस्की की एक हजार 11 पेटियां कीमत 17 लाख 41 हजार 104 रुपए की होना पाया गया। चालक व परिचालक द्वारा शराब के परिवहन का भी पुलिस को कोई अनुज्ञा पत्र नहीं होना बताया गया। इस पर पुलिस ने अवैध शराब सहित ट्रक को जब्ती में लेकर चालक.परिचायक को गिरफ्तार मामला दर्ज किया।

आरोपी की निशानदेही पर झांसी से एक ओर पिस्टल जब्त
बड़वानी/पलसूद. वाहन चैकिंग के दौरान पलसूद पुलिस ने गत दिनों दो लोगों को अवैध हथियारों से भरे बैग के साथ पकड़ा था। इसमे हथियार बेचने वाला उंडीखोदरी का तोपसिंह पिता छतरसिंह और खरीदने वाला झांसी (उप्र) का निवासी असलम पिता रहीस को धरदबोचा था। आरोपियों के पास मिले बैग से 6 देशी 32 बोर पिस्टल, 4 देशी 12 बोर कट्टे सहित 4 लोडेड मैगजीन तथा 20 हजार रुपए नकद और दो जिंदा कारतूस, दो मोबाइल तथा बिना नंबर की बाइक जब्त की गई थी। पूछताछ में झांसी निवासी आरोपी ने वहीं के निवासी रईस नाम व्यक्ति द्वारा हथियार बुलाने की बता कही थी। इसके बाद पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी रईस पिता बसीर निवासी झांसी को भी हिरासत को पकड़ा था। अनुसंज्ञान के दौरान मुख्य आरोपी रईस की निशानदेही झांसी स्थित उसके घर से एक ओर 32 बोर पिस्टल जब्त कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned