scriptजिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में हुई विकास कार्यों पर चर्चा | General Meeting of District Panchayat | Patrika News

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में हुई विकास कार्यों पर चर्चा

locationबड़वानीPublished: Jan 21, 2020 03:24:52 pm

Submitted by:

vishal yadav

सामान्य बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों सहित अधिकारी हुए शामिल

General Meeting of District Panchayat

General Meeting of District Panchayat

बड़वानी. जिला पंचायत सभागृह में सोमवार को सामान्य सभा की बैठक हुई। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा की गई। इस दौरान आदिवासी विकास विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा और महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यो की समीक्षा की गई। बैठक में दौरान आंगनवाड़ी में आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती के संबंध में विशेष चर्चा की गई।
बैठक में बताया कि आंगनवाड़ी में आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती में दूसरे प्रदेश से आने वाले आवेदनों की विशेष जांच की जाए। दस्तावेजों की जांच के बाद ही उन्हें आशा कार्यकर्ता के पद पर नियुक्ति दी जाए। साथ ही आंगनवाडिय़ों में कुपोषित बच्चों को मिलने वाले पोषण आहार को लेकर भी चर्चा हुई। उसमें बताया कि कुपोषित बच्चों को पर्याप्त मात्रा में पोषण आहार उपलब्ध कराया जाए, जिससे कुपोषण पर नियंत्रण किया जा सके। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले कार्यों पर भी चर्चा की गई। इसमें विशेषतौर पर प्रधानमंत्री सड़क योजना में होने वाले थर्ड फेस के विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए अनुमोदन किया गया। वहीं आदिवासी विकास विभाग और ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा कर चर्चा की गई।
किसानों की समस्या को उठाया
बैठक के दौरान सदस्य राजू मोगरे ने किसानों को आ रही खाद की समस्या को उठाया। उन्होंने कहा कि राजपुर क्षेत्र में किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। वहीं किसानों को बैंकों के माध्यम से मिलने वाले ऋण प्रकरणों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि बैंकों से जरुरतमंद किसानों को ऋण उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। ऐसे में किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बैंक वाले चेहरा देखकर तिलक लगा रहे हैं। किसान परेशान हो रह हैं।
ये थे मौजूद
जिला पंचायत सभागृह में ये बैठक डेढ़ बजे शुरू हुई जो 4 बजे तक चली रही। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष लतादेवी रावत, सेंधवा विधायक ग्यारसीलाल रावत, बड़वानी विधायक प्रेमसिंह पटेल, सांसद प्रतिनिधी बरमा सोलंकी, जिपं सदस्य राजू मागरे, कन्हैया सिसोदिया, जवसिंग मुजाल्दे, गीता चौहान, दुर्गा पटेल, विकास आर्य, सुभद्रा परमार, भागाबाई तरोले अध्यक्ष जनपद सेंधवा, जिपं सीईओ मनोज कुमार सरियाम व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो