फिर भूगर्भीय हलचल, साकड़, मंदिल, ***** में धरती हिली

फिर भूगर्भीय हलचल, साकड़, मंदिल, ***** में धरती हिली
Geological movement

Vishal Yadav | Publish: Sep, 17 2019 10:50:11 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

साकड़ और मंदिर में धरती कांपने से लोग घर के बाहर आ गए, उधर ***** में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए

बड़वानी/अंजड़/तलवाड़ाबुजुग.
समीपस्थ ग्राम साकड़ एवं मंदिल में सोमवार शाम करीब 6.40 बजे तेज भूगर्भीय हलचल हुई। इससे ग्रामीणों में भय का माहौल है। साकड़ के पटेलपुरा और मंदिल में तेज भूगर्भीय हलचल हुई। ग्रामीण चंदन वास्कले ने बताया कि शाम को बड़ा तेज झटका आया और धरती हिल गई। भयभीत ग्रामीण घरों से बाहर आ गए। दहशतजदा ग्रामीणों में राजपुर जाकर एसडीएम वीरसिंह चौहान को जानकारी देने को लेकर मंत्रणा चल रही थी।
दूसरी ओर ग्राम मंदिल में इसी समय आए जोरदार झटके में एक मकान धराशाही होने की खबर हैं। घटना से भयभीत ग्रामीण सड़कों पर निकल आए। गौरतलब है कि पिछले माह से क्षेत्र के साकड़, भमोरी, मंदिल, उमरिया, बिल्वारोड़ आदि ग्रामों में भूगर्भीय हलचल हो रही है। ग्रामीणों की मांग पर भोपाल एवं जबलपुर के भू विशेषज्ञों का दल क्षेत्र का दौरा करके गए थे। प्रभावित ग्रामों का प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था। भूगर्भीय हलचल को रेकार्ड करने के लिए ग्राम मंदिल, झोलपीपरी एवं भागसुर में सिस्मोग्रॉफी उपकरण भी लगाए है।

***** में महसूस हुए भूकंप के झटके
तलवाड़ाबुजुर्ग. ग्राम ***** में सोमवार शाम करीब 7 बजे ग्रामीणों ने भूकंप के झटके महसूस किए। रुकडू मुकाती, जितेंद्र पटेल, नारायण मुकाती, परमानंद चौहान ने बताया कि हम खटिया पर बैठे थे। इस दौरान हमें कंपन महसूस हुई। टीनशेडों की आवाज सुनाई दी। करीब 4-5 सेकंड तक धरती कंपन महसूस की गई। ग्राम ***** में भू गर्भिय हलचल ने ग्रामीणों की चिंता बढ़ा दी। कंपन, झटके तथा धमाकों की आवाज का सिलसिला आसपास के क्षेत्र में कई दिनों से चल रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned