scriptगर्मी का कहर : 12 पत्नियों ने छोड़ा अपने पतियों का घर | Heat wave: 12 wives left their husbands' house | Patrika News
बड़वानी

गर्मी का कहर : 12 पत्नियों ने छोड़ा अपने पतियों का घर

मध्यप्रदेश में गर्मी कहर बरसा रही है, लगभग अधिकतर जिलों में तापमान 43 डिग्री के आसपास चल रहा है, ऐसे में सुबह से लेकर शाम तक तपती धूप में लोगों को घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है.

बड़वानीApr 28, 2022 / 02:47 pm

Subodh Tripathi

गर्मी का कहर : 12 पत्नियों ने छोड़ा अपने पतियों का घर

गर्मी का कहर : 12 पत्नियों ने छोड़ा अपने पतियों का घर

बड़वानी. मध्यप्रदेश में गर्मी कहर बरसा रही है, लगभग अधिकतर जिलों में तापमान 43 डिग्री के आसपास चल रहा है, ऐसे में सुबह से लेकर शाम तक तपती धूप में लोगों को घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है, जहां एक और गर्मी कहर ढहा रही है, वहीं दूसरी और जल स्तर में आ रही गिरावट के कारण लोगों को पेयजल की व्यवस्था करने में काफी मशक्कत करना पड़ रही है। ऐसे में उन क्षेत्रों के हाल अधिक खराब हो चुके हैं, जहां पानी के लिए लोगों को एक से दो किलोमीटर का सफर करना पड़ता है, ऐसे ही हाल बड़वानी जिले के गांवों में नजर आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बड़वानी जिले की हरला पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम लाइझापी सहित आसपास के कई गांवों में पेयजल संकट गहराया हुआ है, यहां महिलाओं को पीने के पानी की व्यवस्था करने के लिए भी काफी परेशान होना पड़ता है, तपती दोपहरी में पत्थरीले रास्तों से होकर गुजरना और सिर पर पानी रखकर लाना किसी चुनौती से कम नहीं होता है, यही कारण है कि क्षेत्र की करीब एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने पति का घर छोड़ दिया है।

आपको बतादें कि इस क्षेत्र में भयंकर पेयजल संकट है, यहां पीने के पानी के लिए सुबह से लेकर शाम तक लोगों को परेशान होना पड़ता है, पानी के लिए लोग सारे काम छोड़कर लगे रहते हैं, चूंकि पुरुष काम पर चले जाते हैं, इस कारण पानी भरने का काम भी महिलाओं के जिम्मे आता है, वर्तमान में भयंकर गर्मी और ऊपर से पेयजल संकट के कारण महिलाएं काफी परेशान हो चुकी है, उन्हें दो से तीन किलोमीटर दूर स्थित हैंडपंप से पानी भरकर लाना पड़ता है, इस संकट के कारण करीब 10 से 12 महिलाएं अपने पतियों का घर छोड़कर चली गई है।

यह भी पढ़ें : पहले नहीं बढ़ाई शराब दुकानों की संख्या, अब हर होटल में बार खोलने की तैयारी
यहां नहीं पहुंचती कोई मशीन
गांव में पानी की समस्या है। चूंकि ये पहाड़ी इलाका है इस कारण यहां ट्यूबवेल मशीन भी नहीं पहुंच पाती है, इस कारण ट्यूबवेल खनन भी नहीं हो पाता है,
-विजय अलावे, सचिव, ग्राम पंचायत हरला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो