गृह मंत्री एवं खेल मंत्री ने राजपुर में 338 हितग्राहियों को वितरित किए 17 लाख से अधिक के चेक

गृह मंत्री एवं खेल मंत्री ने अंजड़ में 182.33 लाख रुपए की लागत से बनने वाले 3 कार्यों का किया भूमिपूजन

By: vishal yadav

Published: 01 Mar 2020, 11:26 AM IST

बड़वानी. प्रदेश के गृह मंत्री एवं राजपुर के विधायक बाला बच्चन ने राजपुर में प्रदेश के खेलमंत्री जीतू पटवारी की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री स्वेच्छानुदान एवं अपनी विधायक निधि से 338 हितग्राहियों को 17.20 लाख के चेक वितरित किए है। मंगल भवन में आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया कि अब प्रदेश की सरकार ने मंत्री स्वेच्छानुदान राशि 50 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दी है। वहीं उनकी विधायक निधि भी 1.85 करोड़ रुपए की है। ये सभी राशि वे दीन-दुखियों की मद्द के लिए व्यय करते है। इसलिए यदि किसी और को इस निधि से त्वरित लाभ चाहिए तो वे तत्काल अपना आवेदन उन्हें या उनके प्रतिनिधियों को दें। इससे उनकी भी सहायता की जा सके।
युवा को मिली मंत्रियों के हाथों वाहन की चॉबी
कार्यक्रम में गृहमंत्री बच्चन एवं प्रदेश के खेलमंत्री पटवारी ने राजपुर के रहवासी 21 वर्षीय युवा लोकेश सखाराम पाटील को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत मिली पिकअप वाहन की चॉबी भी सौंपी। युवा को इस योजना के तहत नर्मदा- झाबुआ ग्रामीण बैंक द्वारा 7.71 लाख रुपए का ऋण उपलब्ध कराया गया है। कार्यक्रम मेंं कालापीपल के विधायक कुणाल चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह दरबार, कलेक्टर अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार, जनप्रतिनिधि नानेश चौधरी, सचिन जोशी, भामी सरपंच भगवान बघेल सहित हितग्राही उपस्थित थे।
गृह एवं खेल मंत्री ने अंजड़ में किया कई कार्यों का भूमिपूजन
प्रदेश के गृहमंत्री एवं राजपुर विधायक बच्चन, खेल मंत्री पटवारी, कालापीपल के विधायक चौधरी ने नगर पंचायत अंजड़ में करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाले सब्जी मंडी नवीन पुल एवं 2 अन्य पुलियाओं का भूमिपूजन किया। इस दौरान उनके साथ नगर परिषद अध्यक्ष संतोष पाटनी, विधायक प्रतिनिधि शेखरचंद्र पाटनी, नप उपाध्यक्ष रणछोड़ जिराती, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष महादेव धनगर, जिपं सदस्य राजू मोगरे सहित सभी पार्षद मौजूद थे।
पौने दो करोड़ से अधिक के कार्यों का हुआ भूमिपूजन
गृहमंत्री एवं खेल मंत्री ने अंजड़ में 182.33 लाख रुपए की लागत से बनने वाले 3 कार्यों का भूमिपूजन किया। इसमें से 100.14 लाख से सब्जी मंडी एवं पार्किंग का निर्माण, 57.53 लाख से भोंगली नदी पर बनने वाले पुल का निर्माण, 24.66 लाख से बनने वाले भोंगली नदी पर दूसरे पुल का कार्य शामिल है। गृहमंत्री ने बताया कि अंजड़ नगर के विकास के लिए प्राप्त 7 करोड़ के नवीन कार्यों को भी स्वीकृति दिलवाई गई है। शीघ्र ही इनका भी कार्य प्रारंभ किया जाएगा।
वालीबॉल स्पर्धा का किया शुभारंभ
खेल मंत्री एवं गृहमंत्री ने अंजड़ में शनिवार से प्रारंभ होने वाले 2 दिवसीय राष्ट्रीय स्तरीय वालीबॉल स्पर्धा का शुभारंभ किया। यूथ शुटिंग बाल क्लब एवं अंजड़ नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस स्पर्धा में देश के 8 राज्यों की टीमें अपना खेल कौशल दिखाएगी।

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned