गांव में घुसा लकड़बग्घों का झुंड, गाय का किया शिकार

गांव में घुसा लकड़बग्घों का झुंड, गाय का किया शिकार
Hyena in field in khetia

Vishal Yadav | Updated: 17 Sep 2019, 11:00:50 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

लगड़बग्घे के झुंड ने मचाया आतंक, गाय और बछड़े का किया शिकार, क्षेत्र में डर का माहौल, पिंजरे रखने की मांग

बड़वानी/खेतिया. नगर के वार्ड क्रमांक 9 भीलवाड़ा में रविवार रात करीब 2 बजे लकड़बग्घे के झुंड ने आतंक मचाया। इस दौरान लगड़बग्घों ने पूनम ठाकरे के मकानों पर हमला किया। बुकलाल ठाकरे के मकान में बकरियां बंधी होने से लकड़बग्घों ने दरवाजे और दीवारों को टक्कर से खोलने का प्रयास किया, लेकिन लोगों के हल्ला मचाने पर ये लकड़बग्घे आगे की ओर भाग गए। वहीं आनंद ठाकरे के पक्के मकान में दरवाजा नहीं होने से वह अंदर घुस गए। जहां उन्होंने एक गाय और उसके बछड़े को शिकार बना लिया। घर के पीछे बच्चे, महिलाएं और अन्य सोये थे। लकड़बग्घों ने दोनों पशुओं को मार दिया। लोगों के जागने पर वह भाग गए।
रहवासियों ने बताया कि लकड़बग्घों की संख्या मेें करीब 3-4 थी। थाना प्रभारी लक्ष्मीनारायण मालवीया, फारेस्ट ऑफिसर नइम खान और प्रमोद गुजर ने मौके पर संबंधित जिम्मेदार को भेजा। जहां उन्होंने पंचनामा बनाकर पीएम रिपोर्ट तैयार कर विभाग को भेजी। आनंद ठाकरे ने बताया कि मेरे आय का साधन दोनों गायें ही थी। अत: मुझे उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। फारेस्ट ऑफिसर से चर्चा करने पर बताया कि जंगली जानवर लकड़बग्घा है। ये बकरी और कुत्तों की सुगंध लेकर शिकार पर बस्ती के आसपास आ जाते है।
क्षेत्र में पिंजरे लगाने की मांग
ज्ञात रहे कि नगर में कुत्तों की संख्या भी अधिक हो चुकी है, इन्हें पकड़कर अन्य स्थानों पर छोड़ा जाना चाहिए। लोगों ने अधिकारियों से मांग की है कि क्षेत्र के आसपास पिंजरे लगाए। जब जंगली जानवर रहवासी बस्ती में घुस रहे है, तो जनहानि की आशंका भी बनी है। डर का माहौल पैदा हो गया है। किसान मजदूर परेशान है कि खेत के काम अब कैसे होंगे। तेंदुए के हमले से पूर्व में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। शासन-प्रशासन मुस्तैदी से कार्रवाई कर पिंजरे लगाए। साथ ही अन्य साधनों द्वारा इन जानवरों को पकडऩे की कार्रवाई तत्काल करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned