scriptजब कलेक्टर ने खुद उठा ली हथौड़ी, दंग रह गए लोग | IAS Amit Tomar News | Patrika News

जब कलेक्टर ने खुद उठा ली हथौड़ी, दंग रह गए लोग

locationबड़वानीPublished: Feb 16, 2020 02:31:22 pm

Submitted by:

deepak deewan

कलेक्टर ने खुद उठा ली हथौड़ी

IAS Amit Tomar News

IAS Amit Tomar News

ओझर. सरकारी निर्माण कार्यों में गड़बड़ी की खबरें आम हैं। बिल्डिंग बनानी हो या सड़क अथवा पुल निर्माण करना हो, घटिया सीमेंट, लोहा लगाने की लगातार शिकायतें आती रहती हैं। ऐसे में कुछ वरिष्ठ और जिम्मेदार अधिकारी अब इनकी गुणवत्ता जांचने के लिए खुद ही मौके पर निकल पड़ते हैं। कुछ ऐसा ही काम जिले के कलेक्टर अमित तोमर भी कर रहे हैं।
कलेक्टर अमित तोमर ने ग्राम नागलवाड़ी में बालसमुद से नागलवाड़ी तक बन रही सड़क के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ मप्र सड़क विकास प्राधिकरण के सहायक महाप्रबंधक श्याम गुप्ता, एसडीएम राजपुर वीरसिंह चौहान, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ एस बंदुके भी थे। निरीक्षण के दौरान ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों ने मार्ग के घुमाव को सीधा करने की मांग पर कलेक्टर ने मौके पर ही उपस्थित निर्माण एजेंसी के श्याम गुप्ता को निर्देशित किया कि जहां पर शासकीय भूमि उपलब्ध है, वहां आवश्यकता अनुसार मार्ग को सीधा कराया जाए। कलेक्टर ने मार्ग के कार्य को जल्द पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि एक पटरी के सीमेंट कांक्रीट का कार्य पूर्ण होते ही दूसरी तरफ के कार्य को भी प्रारंभ कराया जाए। कलेक्टर ने निर्माण कार्य में संलग्न ठेकेदार के मिक्सर प्लांट पर भी पहुंचकर लगाए गए संयंत्र की कार्य प्रणाली एवं उसकी क्षमताओं से संबंधित जानकारी ली।

हथौड़ी बुलवाई और बाकायदा स्वयं हथौड़ी चलाकर भी गुणवत्ता को परखा
कुछ ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों द्वारा कार्य की गुणवत्ता एवं बन रही सड़क में निर्धारित मापदंड का पालन नही होने की शिकायत पर कलेक्टर ने मौके पर ही उपस्थित लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को निर्देशित किया कि वे संपूर्ण निर्माण कार्य का निरीक्षण कर देखेंगे कि निर्धारित गुणवत्ता एवं मानकों से कोई समझौता तो नहीं किया जा रहा है। साथ ही निरीक्षण प्रतिवेदन बनाकर जिला कार्यालय को प्रेषित करेंगे। उन्होंने निर्माणाधीन सड़क और पुल-पुलियाओं में उपयोग किए गए कांक्रीट-सीमेंट आदि के बारे में जानकारी ली। इसके बाद हथौड़ी बुलवाई और बाकायदा स्वयं हथौड़ी चलाकर भी गुणवत्ता को परखा। कलेक्टर को हथौड़ी चलाते देख सभी उपस्थित अधिकारी-कर्मचारी व अन्य लोग दंग रह गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो