scriptमां नर्मदा के आंचल में लगा रहे दाग, नदी किनारे धधक रही भट्टियां, जाने क्या है पूरा मामला | Illegal liquor being made on the banks of Narmada | Patrika News

मां नर्मदा के आंचल में लगा रहे दाग, नदी किनारे धधक रही भट्टियां, जाने क्या है पूरा मामला

locationबड़वानीPublished: Jun 22, 2022 03:04:08 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

नर्मदा तट किनारे इन स्थानों पर अवैध रूप से शराब बनाई जा रही है।

मां नर्मदा के आंचल में लगा रहे दाग, नदी किनारे धधक रही भट्टियां, जाने क्या है पूरा मामला

मां नर्मदा के आंचल में लगा रहे दाग, नदी किनारे धधक रही भट्टियां, जाने क्या है पूरा मामला

अंजड़. तहसील में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की आचार संहिता के चलते पुलिस अधिक सक्रिय हो गई है। सोमवार तड़के 4 बजे डीएसपी कुंदन मंडलोई की अगुवाई में अंजड़ पुलिस ने ग्राम मोहिपुरा, छोटाबड़दा, गोलाटा के तटों पर बन रही अवैध शराब की सूचना पर दबिश दी। अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने एक साथ दबिश देकर करीब 6000 हजार क्विंटल महुआ लहान और दारू बनाने के उपकरण ड्रम भट्टियों को नष्ट कर दिया।

डीएसपी कुंदन मंडलोई ने बताया कि सूचना मिली थी कि नर्मदा तट किनारे इन स्थानों पर अवैध रूप से शराब बनाई जा रही है। जिस पर थाना अंजड़ के बल सहित कार्रवाई की जा रही है, जो आगे भी जारी रहेगी। सोमवार तड़के इन ग्रामीण क्षेत्रों में दबिश देकर हाथ भट्टी से निर्मित देशी शराब बनाने के लिए नर्मदा नदी में छुपा कर तैयार किया जा रहा करीब 60 ड्रमों में भरा महुआ लहान व भट्टियों को नष्ट करने की कार्रवाई की गई। वहीं शराब बनाने की सामग्री में प्लास्टिक पाइप, शराब बनाने के बर्तन आदि भी नष्ट किए। जब्त हुई सामग्री का बाजार मूल्य 1 लाख रुपए आंका गया है।

एक भी आरोपी हाथ नहीं आया

नर्मदा किनारे अवैध शराब बनाने का काम कालिख की तरह नर्मदा के अंचल से जुड़ चुका है, जो अब मिटने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा नर्मदा नदी किनारे 5 किमी तक शराब की दुकानों को नहीं खोलने और तटों को साफ स्वच्छ रखने की मंचों से अनेकों बार घोषणाएं की गई है, लेकिन पुलिस की काईवाईयों से स्पष्ट उल्लेखित होता है कि अभी भी नर्मदा नदी में भट्टियों का धधकना जारी है। पुलिस की सोमवार सुबह से एक के बाद एक स्थानों पर हुई इस कार्रवाई में कोई भी आरोपी हाथ नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें : ट्रेनों में मिल रहे कंकड़ वाले चावल, यात्री कर रहे शिकायतें

नगर में कच्ची शराब पीने वालों का ठीकाना

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आचार संहिता के चलते थाना क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बनाने वालों के यहां दबिश दी जा रही है, तो दूसरी और अंजड़ के हनुमान मोहल्ला, हड़कीबैडी, सोसाड़ मोहल्ला, रामदेवपुरा आज भी कच्ची शराब पीने वालों का ठीकाना बना हुआ है। कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक डीएसपी कुंदन मंडलोई, टीआई सोनू शितौले, एसआई सुरेश मुवेल, प्रधान आरक्षक रविंद्र चौहान, आरक्षक धनसिंह, सद्दाम पठान, धर्मेंद्र पटेल, बबन ठाकुर, राहुल पाटीदार का योगदान रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो