scriptलोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने कसी कमर, होटलों की हुई चेकिंग | Lok Sabha Elections Police checked the hotels | Patrika News

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने कसी कमर, होटलों की हुई चेकिंग

locationबड़वानीPublished: Mar 16, 2019 10:19:26 am

बस स्टैंड के समीप होटल-ढाबों पर की पूछताछ, रैन बसेरा का निरीक्षण, जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले मार्गों पर भी चौकस है व्यवस्था

Lok Sabha Elections Police checked the hotels

Lok Sabha Elections Police checked the hotels

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. लोकसभा चुनाव और आचार संहिता को देखते हुए पुलिस ने कमर कस ली है। शहर में पुलिस द्वारा लगातार जांच अभियान चलाकर कानून व्यवस्था बनाने के निर्देश सभी को दिए जा रहे हैं। साथ ही जिले में प्रवेश करने वाले मार्गों पर भी पुलिस की नजर बनी हुई है। पुलिस अधीक्षक यांगचेन डोलकर भूटिया के निर्देशन और एडिशनल एसपी सुनीता रावत के मार्गदर्शन आचार संहिता को देखते हुए कोतवाली के बल ने शुक्रवार शाम को बस स्टैंड के समीप होटल, लॉज, ढाबों और रैन बसेरा की चेकिंग की।
आचार संहिता को देखते हुए कोतवाली के बल ने शुक्रवार शाम को बस स्टैंड के समीप होटल, लॉज, ढाबों और रैन बसेरा की चेकिंग की। इस दौरान थाना प्रभारी ने होटलों पर पहुंच वहां रूकने वालों की इंट्री रजिस्टर का निरीक्षण किया। साथ ही ठहरने वालों के आई कार्ड भी देखे। वहीं होटल संचालकों को निर्देश दिए कि जो लोग होटल में रूकने आ रहे हैं, उनकी जानकारी प्रतिदिन थाने पर दी जाए। थाना प्रभारी राजेश यादव ने होटल संचलकों को बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लगी हुई है। सामने लोकसभा चुनाव भी आ रहे हैं। आपके यहां जो भी व्यक्ति रुकने के लिए आता है, उसकी पूरी जानकारी लेकर प्रतिदिन थाने पर उपलब्ध कराएं। थाना प्रभारी ने कहा कि इस दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति लगे तो तुंरत पुलिस को इसकी सूचना करें। इस दौरान थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ बस स्टैंड स्थित ढाबे पर जाकर चेकिंग की और निर्देश दिए कि अवैध शराब का धंधा न करे। कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी राजेश यादव, एसआई आरसी चौहान, लखनसिंह बघेल, एसएस रघुवंशी, प्रआ बद्रीलाल राठौर, जगदीश चौहान, नवलसिंह जितेंद्र सवनेर उपस्थित थे।
गुंडा तत्वों पर पुलिस रख रही है नजर
थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि गुंडातत्वों पर भी पुलिस नजर बनाए है। लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस लगातार अपना कार्य कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि शांति भंग करने वालों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे अपराधी तत्वों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं आदतन अपराधियों पर जिला बदर की कार्रवाई भी की जा सकती है। इसी प्रकार वारंटियों की धरपकड़ भी पुलिस ने तेज कर दी है। साथ सभी प्रकार के अवैध धंधों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।
जमा करा रहे हैं शस्त्र लायसेंस
लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस द्वारा शस्त्र लायसेंस भी जमा कराए जा रहे हैं। बड़वानी थाना क्षेत्र में कुल 329 शस्त्र लायसेंसधारी हैं, इनमें से 90 लायसेंसियों ने अपने शस्त्र थाने में जमा करवा दिए हैं। एक सप्ताह के भीतर सभी को अपने शस्त्र थाने में जमा करवाने होंगे।
जिले के प्रवेश मार्गो पर भी चौकस है पुलिस
लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले के प्रवेश मार्गों पर भी पुलिस की चौकस व्यवस्था है। कसरावद पुल व राजघाट पुल के समीप पुलिस मुस्तैदी से वाहनों की जांच कर रही है। इस दौरान चालानी कार्रवाई भी की जा रही है। आरआई हिंदूसिंह मुवेल ने बताया कि शुक्रवार को चालानी कार्रवाई करते हुए 50 चालान बनाए और 19 हजार रुपए का समन शुल्क वसूला गया। उन्होंने बताया कि राजनीतिक पार्टियों की नेमप्लेट भी वाहनों से हटवाई गई। वहीं आरटीओ से निर्धारित मानकों के साथ छेड़छाड़ कर नंबर प्लेट लगाई है, उनके खिलाफ भी अभियान चलाया जा रहा है। इसी प्रकार वाहनों में ध्वनि विस्तारक यंत्रों के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो