scriptlove jihad : नाम बदलकर युवती को धोखा दे रहे युवक के खिलाफ मामला दर्ज | Love jihad case in barwani - madhya pradesh | Patrika News

love jihad : नाम बदलकर युवती को धोखा दे रहे युवक के खिलाफ मामला दर्ज

locationबड़वानीPublished: Jan 20, 2021 12:57:46 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

लव जिहाद: शिकायत पर पुलिस ने युवक के खिलाफ धार्मिक स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज कियाशून्य पर कायमी कर मामला पलसूद थाने में भेजा

Love jihad accused

Love jihad accused

बड़वानी. शहर थाने में रविवार रात लव जिहाद का मामला सामने आया। इस मामले में युवती ने सोहेल नाम के युवक पर पांच वर्ष से सनी बनकर उसके साथ प्रेम प्रसंग रखने और शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच के लिए पलसूद थाने को सौंपा है।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि एक युवती शहर में पार्ट टाइम जॉब करती है। उसके द्वारा रविवार रात्रि 10 बजे थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि पलसूद निवासी सोहेल उर्फ सनी पिता मंजूम मंसूरी ने उससे अपना धर्म छिपाकर उसे प्यार के जाल में फंसाया। युवती को शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध भी बनाए। जब उसे युवक की असलियत का पता चला तो उसने युवक के विरुद्ध पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने युवक के विरुद्ध धार्मिक स्वातंत्र्य अध्यादेश-2020 के तहत मामला दर्ज किया है। युवक-युवती पलसूद थाना क्षेत्र के होने से शून्य पर कायमी कर पलसूद थाने को भेजी गई है।

पुलिस के अनुसार युवती ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उक्त युवक वर्ष 2016 में उसके गांव में डीजे साउंड सिस्टम लेकर आया था। इस दौरान युवक ने किसी तरह उसका मोबाइल नंबर प्राप्त कर लिया। इसके बाद मोबाइल पर चैटिंग करने लगा। युवक ने उसे अपना नाम सनी होना बताया। इसके बाद से करीब पांच वर्ष से उनके बीच प्रेम प्रसंग का सिलसिला जारी रहा। युवक द्वारा नाम बदलकर धोखा देते हुए उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। इस दौरान कुछ समय पूर्व उसके रिश्तेदारों ने बताया कि सनी का असली नाम सोहेल है। युवती ने इस बात की खोजबीन की तो यह बात सही निकली। इसके बाद उसने जब युवक से बातचीत करना बंद कर दिया। इस पर उसने सच्चाई बताई तो युवक ने उसके साथ मारपीट कर फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी दी।

विभिन्न धाराओं व अध्यादेश के तहत केस दर्ज
टीआइ राजेश यादव ने बताया कि अन्य समाज के युवक द्वारा दूसरे समाज की युवती से अपनी पहचान छुपा कर जान पहचान करने और शारीरिक शोषण करने का मामला आया सामने है। युवती के अनुसार एक युवक जो अन्य समुदाय का है। उसके द्वारा उस लडक़ी से सब चीजें छुपाकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा और शादी करने का दबाव डालने के साथ युवक अपने आपको उसी समुदाय का दिखाता रहा, जिस समुदाय की लडक़ी है। युवती ने शिकायत की है कि संबंधित युवक उसे अपने समुदाय में लाना चाहता था। पुलिस ने आरोपित सोहेल को हिरासत में लेकर धारा 376, 294, 323, 506 के साथ धार्मिक स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज किया है। चूंकि घटना पलसूद की है, इसलिए आरोपित सहित प्रकरण पलसूद थाने को सौंपा है। आगामी कार्रवाई वहीं होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो