scriptAward- मेधावी विद्यार्थियों को मिली प्रोत्साहन राशि, शिक्षक को राज्यस्तरीय सम्मान | Meritorious students got incentives, state level honors of teacher | Patrika News

Award- मेधावी विद्यार्थियों को मिली प्रोत्साहन राशि, शिक्षक को राज्यस्तरीय सम्मान

locationबड़वानीPublished: Sep 26, 2020 11:47:56 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक से जारी की राशि

Meritorious students got incentives

Meritorious students got incentives

बड़वानी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के छात्र-छात्राओं से कहा कि जीवन में आगे बढऩे के लिए हरसंभव कोशिश करें। राज्य सरकार हर कदम पर आपके साथ है। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 16 हजार 208 विद्यार्थियों के खाते में 25 हजार रुपए प्रति छात्र के मान से 40 करोड़ 52 लाख रुपए सिंगल क्लिक द्वारा अंतरित किए गए। योजना के तहत इस वर्ष 40 हजार 542 विद्यार्थियों को 101 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की जानी है। कोविड-19 के कारण विद्यार्थियों को यह प्रोत्साहन वर्चुअल आधार पर दिया जा रहा है। मुझे सर्वाधिक खुशी तो भांजे-भांजियों से मिलने पर होती है। भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के साथ-साथ जिला स्तर पर भी विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र तथा चैक प्रदान किए गए।

कलेक्टोरेट कार्यालय एवं एनआइसी बड़वानी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण उपस्थित विद्यार्थियों एवं पालकों को दिखाया गया। वहीं कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल के प्रतिनिधि हिम्मतसिंह पटेल, एसडीएम बड़वानी घनश्याम धनगर, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विवेक पांडेय, डीइओ अर्जुनसिंह सोलंकी, पूर्व डीइओ महेश निहाले ने प्रतिकात्मक रूप से जिले में सर्वाधिक अंक लाए 5 विद्यार्थी उजमा मंसूरी, हंसा राठौड, नेहा लाड़, वैशाली पटवा व छात्र रजत कुमावत को सीएम द्वारा संबंधित विद्यार्थियों के बैंक खाते में लैपटॉप के लिए डाली गई 25 – 25 हजार रुपए के प्रमाण पत्र एवं प्रशंसा पत्र देकर उनका सम्मान किया। प्राथमिक विद्यालय सागमाल के शिक्षक रामचन्द्र चौहान को राज्य स्तरीय शिक्षक के मिले पुरस्कार के लिए उनका सम्मान भी शाल एवं श्रीफल देकर किया गया। शिक्षक संतोष मिश्र एवं अनिल मिश्रा का भी सम्मान किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो