ग्राम पंचायत तलवाड़ाबुजुर्ग से गायब हुई सामग्री वापस आई

ग्रामीणों ने पूर्व में सरपंच और सचिव पर लगाए थे आरोप, ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारियों ने कई बार किया था निरीक्षण, डीईओ ने कहा जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई करेंगे

By: vishal yadav

Published: 05 Sep 2019, 09:59 AM IST

बड़वानी/तलवाड़ाबुजुर्ग. ग्रामीणों की शिकायत और अधिकारियों के बाद ग्राम पंचायत तलवाड़ाबुजुर्ग से गायब हुई सामग्रियां अब धीरे-धीरे वापस आने लगी है। ये सामग्री पंचायतकर्मियों ने कहा दी थी। इसकी जानकारी किसी को नहीं है। ग्राम पंचायत से पूर्व में पंचायत की सामग्रियों गायब हो गई थी। इसका ग्रामीणों ने विरोध करते हुए सरपंच और सचिव पर कई आरोप लगाए थे। ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारियों ने 2 से 3 बार गांव में पहुंचकर निरीक्षण किया था। इस दौरान अधिकारियों ने सरपंच और सचिव से पंचायत सामग्रियों के बारे में जानकारी भी ली थी, लेकिन वे संतुष्टपूर्ण जवाब नहीं दे पाए थे। ग्रामीणों की शिकायत और अधिकारियों के निरीक्षण के बाद अब ये सामग्रियां वापस पंचायत में आने लगी है।
उपसरपंच ओंकार काग ने सचिव से परेशान होकर निर्माण कार्यों की जांच को लेकर भी जनुसनवाई में शिकायत की थी।
जांच दल को नहीं दी थी जानकारी
उपसरपंच की शिकायत पर 1 अगस्त को जांच दल ने गांव में पहुंचकर ग्राम पंचायत सचिव और सरपंच से पंचायत सामग्रियों के बारे में जानकारी मांगी थी, लेकिन वे जानकारी उपलब्ध नहीं करा पाए। ग्राम पंचायत से गायब हुए 50 ट्यूबवेलों के लौहे के पाइप की जानकारी भी पंचायतकर्मियों से मांगी थी, उसकी जानकारी भी वे नहीं दे पाए थे। पत्रिका ने इन खबरों को लगातार प्रकाशित कर अधिकारियों को ध्यान आकर्षित कराया था। अधिकारियों की जांच और पत्रिका की खबर के बार पंचायत में गायब हुए लौहे के पाइप वापस आने लगे है। ये पंचायतकर्मियों ने कहा दिए थे, इसका पता किसी को नहीं है।
दोषी पर होगी कार्रवाई
जांच दल निरीक्षण करने गया था, लेकिन इन पाइपों के बारे में किसी ने जानकारी नहीं दी थी। पंचायतकर्मी पाइपों को किराए से दे सकते है। जब जांच दल पहुंचा था, तो भी इन पाइपों के बारे में पंचायतकर्मियों ने अधिकारियों को जानकारी नहीं दी थी। इसके साथ ही पंचायत की कई और भी सामग्रियां पंचायत से गायब है। जांच की जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके उपर कार्रवाई की जाएगी।
-कुंवरसिंह सुलिया, पंचायत डीईओ

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned