script

आधी रात में आसामाजिक तत्वों का तांडव, बरसाए घर, दुकानों पर पत्थर

locationबड़वानीPublished: Sep 12, 2019 10:19:27 am

रात दो बजे झूंड में पहुंचे बदमाशों ने फैलाई दहशत, सुबह लोग पहुंचे थाने, छह नामजद सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस ने लिया हिरासत में, एसपी ने कहा शांत शहर को नहीं सुलगने देंगे सांप्रदायिकता की आग में

Moharram festival in Barwani

Moharram festival in Barwani

बड़वानी. शहर के एमजी रोड पर आधी रात को मोहर्रम के जुलूस में शामिल आसामाजिक तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। मंगलवार रात दो बजे घर, दुकानों पर पत्थर, लाठियां बरसाई। घरों में सो रहे लोग घबराकर बाहर आ गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। रात में ही लोगों ने पुलिस के सामने आक्रोश जताया। वहीं, बुधवार सुबह बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे और एसपी से शिकायत की। मामले में पुलिस ने बलवा का केस दर्ज कर 6 नामजद सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर, नामजद आरोपियों को हिरासत में लिया है।
मंगलवार की रात मोहर्रम का अखाड़ा निकाला जा रहा था। इस दौरान एमजी रोड पर अखाड़ा पहुंचा तो अखाड़े में शामिल कुछ बदमाशों ने हरकत शुरू कर दी। इसके बाद एमजी रोड की दुकानों और घरों में बड़े-बड़े पत्थर फेंके गए, दुकानों की शटर पर लाठियां मारी गई। देखते ही देखते पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। इस दौरान किसी व्यक्ति ने पत्थरबाजी कर रहे बदमाशों का वीडियो भी बनाया। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस बल भी एमजी रोड पर पहुंच गया। पुलिस के आने के पहले ही बदमाश मौके से भाग निकले। पुलिस ने अखाड़े में बज रहे डीजे साउंड भी मौके पर ही जब्त किया। इसके बाद रात में अन्य अखाड़ों का रास्ता भी एमजी रोड से बदल दिया गया।
वीडियो फुटेज से पता लगा रहे बदमाशों का
बुधवार सुबह से कोतवाली थाने में लोगों की भीड़ लग गई। एमजी रोड निवासियों सहित अन्य लोग भी थाने पहुंचे। पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार, एएसपी सुनीता रावत से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। वहीं, दोपहर में एमजी रोड के व्यापारियों ने भी इस मामले में ज्ञापन सौंपा। रात में हुए उपद्रव में पुलिस ने आरोपी दाउद, वसीम, शाहिद, इमरान, मोनू, कल्लू ढोर सहित अन्य पर धारा 147, 148, 149, 336, 506 के तहत केस दर्ज किया। पुलिस ने सभी नामजद आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। एसपी ने कहा कि इस मामले में वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।
नहीं फैलाने देंगे किसी को अशांति
घटना में सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है। शहर की शांत फिजा को खराब नहीं करने दिया जाएगा। अशांति फैलाने वालों पर वैधानिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डीआर तेनीवार, पुलिस अधीक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो