scriptMiddle school Ground पर बना रहे वन स्टॉप सेंटर, सिकुड़ जाएगा मैदान | One stop center being built on Middlel School Ground | Patrika News

Middle school Ground पर बना रहे वन स्टॉप सेंटर, सिकुड़ जाएगा मैदान

locationबड़वानीPublished: Jun 18, 2020 12:21:36 pm

Submitted by:

vishal yadav

पहले ही बच्चों के खेलने के लिए मैदान पड रहा है कम, खोद दिए गड्ढेें, स्कूल ग्राउंड पर बन रहे भवन का खिलाड़ी कर रहे है विरोध

One stop center being built on Middlel School Ground

One stop center being built on Middlel School Ground

बड़वानी.
शहर के मीडिल स्कूल ग्राउंड पर वन स्टॉप सेंटर बनाने के लिए गड्ढों की खुदाई हो चुकी है। स्कूल परिर के ग्राउंड पर बनने वाले वन स्टॉप सेंटर को लेकर विरोध भी शुरू हो गया है। रियासतकालीन स्कूल ग्राउंड को बच्चों के लिए होने वाली खेल गतिविधियों के लिए राजा देवीसिंह ने सन 1941 में स्कूल के साथ ग्राउंड को इतना बड़ा बनाया गया था। अब यहां भवन निर्माण के लिए गड्ढे खोदे जा चुके हैं, इइसे ग्राउंड सिकुड़ जाएगा। ऐसे में बच्चों की खेल गतिविधियां भी प्रभावित होगी।
बता दें मीडिल स्कूल ग्राउंड से कई स्टेट और नेशनल लेवल के खिलाड़ी निकले हैं। इन खिलाडिय़ों ने इसी ग्राउंड पर अपना पसीना बहा कर विभिन्न खेलों में अपना और जिले का नाम रोशन किया है। यहां बनने वाले महिला एवं बाल विकास के वन स्टॉप सेंटर को लेकर खिलाडिय़ों व शहरवासियों ने विरोध भी शुरू कर दिया है। खिलाड़ी यहां भवन नहीं बनाने की मांग कर रहे हैं। यहां भवन निर्माण का विरोध करते हुए फुटबॉल के स्टेट लेवल कोच शहर के देवेंद्र जोशी ने कहा कि ये एकमात्र खेल मैदान यहां बचा हुआ है। यहां से कई खिलाड़ी प्रैक्टिस करके स्टेट और नेशनल खेल चुके हैं। यहां ऐसे भवन निर्माण के बजाय स्टेडियम बनना चाहिए। इसे लेकर खिलाडिय़ों ने सांसद को ज्ञापन भी सौंपा है। देवेंद्र जोशी ने बताया कि मैदान में भवन निर्माण किया तो हम इसका विरोध करेंगे।
एक स्थान पर खोदेे गड्ढे, दूसरे स्थान पर डाला ले आउट
मीडिल ग्राउंड में वन स्टॉप सेंटर बनाने के लिए गड्ढे खोदे और इसका विरोध शुरू हो गया। भवन बनाने के लिए पहले तो स्कूल के ठीक पीछे गड्ढे खोद गए थे। विरोध होता देख अब जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समीप ले आउट डालकर गड्ढे खोदने की तैयारी की जा रही है। खिलाडिय़ों और समाजसेवियों का कहना है कि यहां पर कई तरह के धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन होते आए हैं। शहर में यहीं एकमात्र स्थान है, जहां कार्यक्रमों के लिए पर्याप्त जगह है। यहां इस तरह से भवन निर्माण होंगे तो आयोजन करने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। खिलाडिय़ों और समाजसेवियों की मांग है कि इसे अन्यत्र कहीं बनाया जाना चाहिए, जिससे यहां का मैदान सुरक्षित रहे।
पहले भी हो चुका है विरोध
महिला बाल विकास विभाग के बनने वाले वन स्टॉप सेंटर का पहले भी विरोध हो चुका है। उसके बाद इसके बनने के स्थान को परिवर्तन किया गया है। पहले ये भवन आशाग्राम रोड पर महिला बाल विकास विभाग के भवन के समीप बनने वाला था। यहां भवन निर्माण का विरोध आसपास के रहवासियों ने लंबे समय तक किया। यहां के रहवासियों का कहना था कि उनके कई धार्मिक और सामाजिक आयोजन वहां होते हैं। विरोध के बाद वहां से भी स्थान परिवर्तन करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो