scriptइस गायक के गॉडफादर हैं ऑस्कर विजेता एआर रहमान | Oscar winner AR Rahman is Godfather for young struggler bollywood singer | Patrika News

इस गायक के गॉडफादर हैं ऑस्कर विजेता एआर रहमान

locationबड़वानीPublished: Sep 01, 2017 03:19:00 pm

गए थे इंजीनियर बनने, सिंगर बनकर लौटे। ऑस्कर अवार्ड विजेता एआर रहमान की इनपर खास कृपा है।

Abhay Jodhpurkar with Oscar winner AR Rahman

Abhay Jodhpurkar with Oscar winner AR Rahman

 सेंधवा. अपने माता पिता की इकलौती संतान। माता पिता की इच्छा थी कि बेटा इंजीनियर बने। इस ख्वाब को पूरा करने के लिए बेटा सेंधवा से चेन्नई गया। इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट में दाखिला भी लिया। लेकिन बचपन का शौक दिल में तूफान बनकर उठता रहा। बचपन से गाने का शौक था। इस शौक को चैन्नई में प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान ने ऐसी बुलंदी दे दी कि सेंधवा का लाल टॉलीवुड में सबसे पसंदीदा गायक बन गया। यहां चार अवार्ड अपनी झोली में डालकर इस होनहार ने अब मुंबई का रुख किया है। पिछले माह रिलीज फिल्म में गीत गाया है। एक गीत हाल ही में रिकॉर्ड किया है। छोटे से शहर के इस गायक को लोग अभय जोधपुरकर के नाम जानते हैं। जो अपने शहर सेंधवा में प्रस्तुति देने पहुंचे। अभय जोधपुरकर से जब पूछा गया कि गायकी के क्षेत्र मेें कैसे आ गए? इसपर उनका कहना था गाने का शौक बचपन से ही था। लेकिन माता पिता चाहते थे, इजीनियरिंग करूं। 2009 में चेन्नई की एसआरएम यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। यहां आकर जब साउड इंडियन म्यूजिक सुना, खासकर एआर रहमान और हरिहरन को तो सीधे दिल में आकर बस गया। भाषा में जरूर दिक्कत हुई, लेकिन कंपोजिशन अच्छी लगती रही। दोस्तों ने बताया एआर रहमान सर का म्यूजिक सेंटर है। वहां दाखिला ले लो। दोनों काम हो जाएंगे। पिता मनोज जोधपुरकर से इस संबंध में बात की। उन्होंने सहर्ष मंजूरी दे दी। फिर वहां दाखिला ले लिया। इंजीनियरिंग भी हो गई और सिंगर बनने का ख्वाब भी पूरा हो गया।
ऐसे मिला ब्रेक
अभय ने बताया कि सेंटर में एडमिशन लेने के लिए ऑडिशन देना था। पहली बार एआर रहमान सर के सामने गाने का मौका मिला। एक कव्वाली ख्वाजा आपका दर नुरानी… गाई। रहमान सर प्रभावित हुए। और मुझे दाखिला तो मिला ही रहमान सर ने मणीरत्नम की तमिल फिल्म में एक गीत गाने का मौका भी दिया। इसके बाद कई तमिल, कन्नड, मलयालम और तेलगू फिल्मों में गीत मिलते चले गए। यहां बेस्ट सिंगिंग के लिए चार अवार्ड भी मिले।
अब बॉलीवुड की ओर रुख
साउथ फिल्मों में गाने के बाद अब अभय मुंबई आकर बस गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले माह ही धनुष और काजोल की फिल्म वीआईपी-2 रिलीज हुई है। इस फिल्म का गाना तू मिली है… एमएम मानसी के साथ गाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो