scriptपेइंग गेस्ट स्कूली छात्रा ने किया मकान मालिक के घर में हाथ साफ | Paying guest schoolgirl stolen | Patrika News

पेइंग गेस्ट स्कूली छात्रा ने किया मकान मालिक के घर में हाथ साफ

locationबड़वानीPublished: Oct 05, 2019 11:01:16 am

ब्रांडेट कपड़ों और वीआईपी लाईफ स्टाईल में जीने की हो गई थी आदि, पुलिस ने सख्ती से की पुछताछ तो जुर्म कबूला, दो लाख 95 हजार के जेवर बरामद

Paying guest schoolgirl stolen

Paying guest schoolgirl stolen

बड़वानी. मकान में पेइंग गेस्ट बनकर रह रही स्कूली छात्रा ने ही जेवरों पर हाथ साफ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद पुछताछ की गई तो पहले कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में सख्ती की तो उसने अपना जुर्म कबूला। पुलिस ने बताया कि नाबालिग छात्रा ब्रांडेड कपड़ों और वीआईपी लाइफ जी रही थी। घर से रुपए कम आते थे और खर्च पूरा नहीं हो पाता था, इसलिए चोरी की और पकड़ी भी गई। शहर के सुख विलास में गत दिनों घर से करीब तीन लाख रुपए के जेवर चोरी होने का मामला थाने में दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस ने उसी मकान में किराए से रहने वाली छात्रा को पकड़ा है। जिसके बाद चालाकी से आभूषण गायब कर नौकरानी पर आरोप मढऩे का प्रयास किया जा रहा था। ये छात्रा नाबालिग हैं, जो प्रायवेट द्वारा हाईस्कूल की पढ़ाई कर रही है।
मामले का किया खुलासा
पुलिस कंट्रोल कक्ष में शुक्रवार दोपहर एएसपी सुनीता रावत द्वारा मामले का खुलासा किया गया। एएसपी ने बताया कि एक दिन पूर्व रात्रि में फरियादी राजेन्द्र पिता अमृतलाल सिरसाटे निवासी सुख विलास कॉलेनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उनका 25 सितंबर को एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद वे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती थे। इसके बाद 27 सितंबर को वे वापस घर आ गए। वहीं गुरुवार को पैसे निकालने के लिए उनकी पत्नी द्वारा घर की अलमारी का लाकर नहीं खुल रहा था। जिस पर फर्नीचर वाले को बुलाया। उसने लाकर तोड़कर लाकर चेक किया तो सोने का मंगल सूत्र एवं एक जोड़ झुमकी और एक जोड़ कान के टाप्स (करीब 2 लाख 95 हजार रु.) गायब थे। उन्होंने अज्ञात बदमाश पर चोरी का आरोप लगाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया।
दुर्घटना के बाद घर पर भी अकेली
पुलिस ने जांच में पाया कि मकान मालिका के दुर्घटना में अस्पताल में जाने के बाद घर में कौन-कौन आया था। इस दौरान घर की नौकरानी व किराए से रहने वाली नाबालिग छात्रा पर शक की सुई टिकी। नौकरानी से पूछताछ में उसके द्वारा हर सवाल का जवाब दिया, जिससे पुलिस को संदेह हटा और किराएदार छात्रा से पूछताछ की। चूंकी छात्रा किराए से रहती हैं थी और उसके घर से बकायदा खर्च के रुपए आते थे, छात्रा के पास महंगे चश्में, मोबाइल, घड़ी पाई गई, जो उसके द्वारा खरीदना संभव नजर नहीं आया। हालांकि प्रारंभित पूछताछ में वह पुलिस को हर बात से इंकार करती रही। साथ ही उसके घर से मां भी पहुंची और पुलिस पर बालिका को परेशान करने का आरोप लगाने लगी। पुलिस द्वारा छात्रा से मनोवैज्ञानिक व वैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की, जिसमें उसका आचरण व बातें संदिग्ध लगी और सवालों के जवाब नहीं देते बने। आखिर वह पुलिस के सवालों में उलझ गई और अपना जुर्म कबूल किया।
2 दिन किसी को नहीं चला पता
पुलिस ने बताया कि छात्रा ने इतनी सफाई से चोरी की कि दो दिन तक किसी को पता नहीं चला। साथ ही मामला खुला भी तो शक नौकरानी पर चले जाए। आरोपित नाबालिग छात्रा ने पुलिस को बताया कि उसने महंगे शौक पूरे करने के लिए उक्त चोरी को अंजाम दिया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक सोने का मंगलसुत्र, एक जोड़ सोने की झुमकी, एक जोड़ सोने के टाप्स जब्त किए। कार्रवाई में टीआई राजेश यादव, उनि शिवराम निर्वेल, उनि जानी चारेल, प्रउनि कविता कनेश, प्रउनि ममता जमरा, आरक्षक बलवीर, दशरथ, योगेश पाटील, गेंदालाल का सहयोग रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो