पीएम लाइव में फंसी कई पंचायतें

कई पंचायतों के एलईडी चोरी हो चुके हैं, ऐसे में रेडियो के जरिये सुना गया पीएम का भाषण, जिले में ४१६ पंचायतें, बड़वानी ब्लॉक में ५२ पंचायत

By: vishal yadav

Published: 25 Apr 2018, 07:17 AM IST

बड़वानी. जिले में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लाइव दिखाने के मामले में पंचायतों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई पंचायतें लाइव कार्यक्रम दिखाने के मामले में फंसती सी नजर आई। ऐसा इसलिए हुआ कि कई पंचायतों ने लंबे समय पहले ही एलईडी चोरी होने की शिकायतें दर्ज करा रखी थी। ऐसे में इन पंचायतों में रेडियो को विकल्प बनाया था। लेकिन किसी भी पंचायत में रेडियो दिया ही नहीं गया है। हालांकि कुछ पंचायतों ने रेडियो मांग कर काम चलाया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंडला में था कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंडला में कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाने के लिए सभी पंचायतों को निर्देश दिए गए थे। लेकिन जिले में ४१६ पंचायतों में से कई पंचायतें ऐसी हैं जहां कि एलईडी चोरी हो गई। बकायदा विभिन्न थानों में इसकी शिकायतें भी दर्ज कराई गई। ऐसे में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण को लेकर यह पंचायतें दुविधा में फंस गई। ऐसी भी कईं पंचायतें थी जहां एलईडी लंबे समय से खराब हो रखी है और सुधरने गई है।
रेडियो को बनाया विकल्प
निर्देशों में टीवी के साथ ही रेडियो को भी लाइव प्रसारण का विकल्प बनाया गया था। लेकिन दुविधा यह भी थी कि किसी भी पंचायत को रेडियो नहीं दिए गए हैं। ऐसे में जिन पंचायतों ने प्रसारण सुनाया वह भी रेडियो मांग कर लाए। जिले में ७१७ गांवों के लिए ४१६ पंचायतें हैं इनमें से ५२ पंचायतें बड़वानी ब्लॉक में हैं। खास बात यह है कि कई पंचायतों में प्रसारण देखने के लिए सिर्फ पंचायतकर्मी ही मौजूद रहें। ग्रामीणों का टोटा बना रहा। जनपद पंचायत सीईओ राजेंद्र दीक्षित ने बताया कि ब्लॉक में लगभग सभी जगह लाइव प्रसारण दिखाया या सुनाया गया है।
वर्जन...
कई जगहों की एलईडी चोरी होने की शिकायतें दर्ज कराई गई थी। ऐसी पंचायतों में रेडियो के जरिये प्रसारण सुनाया गया है। पंचायतों में जाकर प्रसारण कार्यक्रम चलाने का निरीक्षण भी किया गया।
-राजेंद्र प्रसाद, जनपद सीईओ, बड़वानी

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned