scriptपत्रिका एक्सक्लूसिव : अपराधियों की आई शामत, 250 पहुंचे जेल की सलाखों के पीछे | Police action due to election | Patrika News

पत्रिका एक्सक्लूसिव : अपराधियों की आई शामत, 250 पहुंचे जेल की सलाखों के पीछे

locationबड़वानीPublished: Mar 31, 2019 10:51:57 am

Police action due to electionचुनाव के चलते पुलिस ने तेज की कार्रवाई, दो का जिलाबदर के लिए भेजा प्रस्ताव, प्रतिबंधात्मक धाराओं में तीन सौ से ज्यादा केस हुए दर्ज

Police action due to election

Police action due to election

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिलेभर में अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने मुहिम छेड़ दी है। पुलिस कार्रवाई का खौफ अब अपराधियों में होने लगा है।आचार संहिता लगने के बाद से देखा जाए तो शहर कोतवाली पुलिस ने 250 बदमाशों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इस दौरान प्रतिबंधित धाराओं में 300 से ज्यादा केस दर्ज किए गए है। वहीं, दो बदमाशों पर जिलाबदर की कार्रवाई भी प्रस्तावित की गई है।जिसकी फाइल पुलिस अधीक्षक के पास अनुशंसा के लिए भेजी गई है।
लोकसभा चुनाव की घोषणा 9 मार्च को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा की गई थी। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक वानचेंग डी भूटिया ने सभी थाना क्षेत्रों में अपराधिक किस्म के लोगों पर कार्रवाई करने, गुंडा लिस्ट बनाने, चुनाव में गड़बड़ करने वाले बदमाशों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। कोतवाली पुलिस ने अपराधिक किस्म के लोगों के खिलाफ मुहिम शुरू करते हुए प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई शुरू की। जिसके बाद कईबदमाश तो शहर छोड़कर ही भाग गए। पुलिस की कार्रवाई का दौर अभी भी जारी है।
इन धाराओं में हुई कार्रवाई
पुलिस ने अपराधिक किस्म के लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई की है। जिसमें सबसे ज्यादा धारा 107-116 में 240 प्रकरण बनाए गए। इन प्रकरणोंमें 309 आरोपितों को जेल भेजा गया। वहीं, धारा 151 के 32 प्रकरणों में 35 आरोपितों को एसडीएम न्यायालय में पेश किया गया। प्रतिबंधित धारा 110 के 19 प्रकरणों में 19 आरोपित बनाए गए। साथ ही 35 स्थाई वारंट में से 10 तामिल किए गए है। नई आमद के बाद 33 प्रकरण पेंडिंग है। पुलिस ने पहली बार कोलाहल अधिनियम के तहत भी धारा 122 की कार्रवाई करते हुए 7 प्रकरणों में सात आरोपित बनाए हैं। वहीं, दो बदमाशों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी की जा रही है।
लगातार चलेगी कार्रवाई
अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। अब तक 250 से ज्यादा बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजा गया है। पुलिस की ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
-राजेश यादव, टीआई कोतवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो