scriptदिन में कॉलोनियों में रैकी करते और रात को चोरी कर भाग निकलते थे धार जिले के शातिर चोर | Police caught vicious thieves of Dhar district | Patrika News
बड़वानी

दिन में कॉलोनियों में रैकी करते और रात को चोरी कर भाग निकलते थे धार जिले के शातिर चोर

पुणे में भी दिया था चोरी की वारदात को अंजाम, 9 लाख रुपए के आभूषण व नगदी बरामद

बड़वानीSep 03, 2021 / 11:48 pm

Amit Onker

barwani  police

barwani police

बड़वानी. मैले-कुचेले कपड़े पहनकर काम मांगने के बहाने कॉलोनियों में रैकी करने और सूना घर मिलते ही रात में योजनाबद्ध तरीके से चोरी करने वाले धार जिले के पांच शातिर चोरों को पुलिस ने धरदबोचा है। बदमाश बस से बड़वानी आना-जाना करते थे। इसके बाद सूना मकान मिलते ही रात में चोरी कर फरार हो जाते थे। बदमाशों से पुलिस ने कुल 9 लाख रुपए के आभूषण व अन्य सामग्री जब्त की है। बदमाशों ने पूछताछ में महाराष्ट्र के पुणे में भी चोरी करना स्वीकार किया है। चोरी की वारदातों का खुलासा शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम में एएसपी आरडी प्रजापति और एसडीओपी रूपरेखा यादव ने किया।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर में चोरी की कई वारदातें हुई थी। इसके बाद से पुलिस बदमाशों को पकडऩे के लिए जाल बिछा रही थी। गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि धार जिले के बाग-टांडा के कुछ बदमाश मैले कुचेले कपड़े पहनकर चोरी की वारदात करने बड़वानी आ रहे हैं। इस पर पुलिस ने चर टीमें बनाकर तैनात की। नर्मदा पुल पर जैसे ही एक बस धार की तरफ से आई पुलिस ने उसे रोका और मुखबिर के बताए हुलिए के आधार पर बस में बैठे बदमाशों को पकड़ा। इसके बाद उनसे पूछताछ की। इन लोगों ने अपने नाम करमसिंग पिता कालुसिंह (30) व मुकेश पिता थावरसिंह मनासिया (20) दोनों निवासी गुराडिया-टांडा , कैलाश पिता भूरसिंग मनासिया (20) निवासी गुराडिया फलिया टांडा, कुंदन उर्फ फुदू पिता बनसिंग अनारे (26) निवासी तरसिंगा खाड़ा फलिया टांडा और बनसिंग पिता गणपत अलावा (27) निवासी ग्राम पिपरानी टांडा-धार होना बताए। टीआइ राजेश यादव ने बताया कि पांचों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया। जहां से पूछताछ के लिए छह सितंबर तक रिमांड मिला है। इनसे और पूछताछ कर जांच की जाएगी।
पुरस्कृत होगी पुलिस टीम: मामले का खुलासा करने में टीआइ राजेश यादव, उपनिरीक्षक नेपालसिंह चौहान, लखनसिंह बघेल, अजमेरसिंह अलावा, रितेश खत्री, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक शैलेंद्र परिहार, जगजोधसिंह, देवराम मोरे, बलवीर मंडलोई, योगेश पाटिल, दीपक, संदेश पांचाल, गेंदालाल, अर्जुनसिंह, विशाल, मडिया व अरुण का सहयोग रहा। पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
पुलिस को किया गुमराह
प्रारंभिक पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे मजदूरी करते हैं और इसी के लिए बड़वानी आए है, लेकिन जब पुलिस ने उनके मटमैले कपड़ों की तलाशी ली तो उसमें सोने-चांदी के आभूषण मिले। उसके बारे में संबंधित संताषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस सभी को थाने लेकर पहुंची। यहां सख्ती से पूछताछ में बदमाशों ने चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। बदमाशों से अभी पूछताछ और की जाएगी।
सख्ती पर बताया सच
पुलिस ने बताया कि पांचों आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि वे कुछ दिन पूर्व पुणे-महाराष्ट्र में मजदूरी के बहाने गए थे। वहां से सोने-चांदी के आभूषण चुराए हैं। इस पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने स्वीकार किया कि गत माह बड़वानी के विनायक विहार कॉलोनी के दो मकान सहित बावनगजा मार्ग चामुंडा मंदिर और रानीपुरा क्षेत्र में चोरी की है। पुलिस ने चोरी गया माल बरामद किया। उसका बाजार मूल्य 9 लाख 66 हजार 719 रुपए बताया गया है।
यहां की थी चोरियां
13 व 14 अगस्त की रात्रि राजघाट रोड स्थित विनायक विहार कॉलोनी में अंबाराम बडोले के सूने मकान में दो लाख रुपए के सोने के गहने चोरी हो गए थे। इसी रात में आशा बालआश्रम के पास सिलदार बारेला के घर के बाहर खड़ी बाइक और 11 हजार रुपए चोरी हो गए थे। जबकि परिवार घर में ही सो रहा था। इसी तरह 16 व 17 अगस्त की रात्रि बावनगजा रोड स्थित चामुंडा माता मंदिर में दानपेटी और माता के गले का हार गायब हो गया था।

Home / Barwani / दिन में कॉलोनियों में रैकी करते और रात को चोरी कर भाग निकलते थे धार जिले के शातिर चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो