scriptशौक के लिए नाबालिग चुराते थे बाइक, बेचने की थी तैयारी | Police detain four minors | Patrika News

शौक के लिए नाबालिग चुराते थे बाइक, बेचने की थी तैयारी

locationबड़वानीPublished: Feb 02, 2019 07:41:59 pm

पुलिस ने चार नाबालिगों को धरदबोचा, छह बाइक की जब्त, ग्रामीण इलाकों से शहर में पढऩे आते थे किशोर, बच्चा समझ कर कोई नहीं खरीद रहा था नाबालिगों से चोरी की बाइक

Police detain four minors

Police detain four minors

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. शौक के लिए स्कूल पढऩे वाले नाबालिग विद्यार्थियों ने बाइक चोरी का रास्ता अपनाया, लेकिन पुलिस के हाथ से बच नहीं पाए। ग्रामीण क्षेत्रों से आकर बड़वानी में पढऩे वाले ये विद्यार्थी बाइक चोरी कर इस्तेमाल करते थे और बेचने की फिराक में थे। नाबालिग होने से कोई भी इनसे बाइक खरीदने को तैयार नहीं हुआ था। क्षेत्र में हो रही लगातार बाइक चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस अधीक्षक यांगचेन डी भूटिया के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश, एसडीओपी अंतरसिंह जमरा के मार्गदशन में थाना प्रभारी राजेश यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया था। पुलिस ने चार नाबालिगों को बाइक चोरी के केस में पकड़ा और इनसे छह बाइक चोरी की जब्त की।
गठित टीम ने पिछले माह बड़वानी से चोरी गई बाइक की खोजबीन शुरू की। खोजबीन के दौरान गठित सहायक उपनिरीक्षक लववंशी की टीम को एक दिन सूचना मिली कि शहर के पाटी नाका पर दो लड़के संदिग्ध हाल में बाइक लेकर घूम रहे है। टीम ने घेराबंदी कर दोनों संदिग्ध लड़कों को पकड़ा। दोनों लड़के नाबालिग है तथा पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि बड़वानी से चोरी गई बाइक एमपी 46 एमजे 3398 एवं स्कूटी एमपी 46 एमआर 1321 को उन्होंने ने ही चोरी किया है। इस तरह सहायक उपनिरीक्षक आरसी चौहान की टीम को मुखबीर से सूचना मिली की एक लड़का जनता पंजाब होटल के पास कम कीमत में बाइक बेच रहे है। टीम ने मुखबीर के बताए हुलिये के लड़के को पकड़ा पूछताछ पर उसने बताया कि उसने कारंजा चौराहा बड़वानी से एक बाइक एमपी 46 एमडी 328 8 को एवं एक अन्य बाइक एमपी 46 एमबी 3330 को चुराया था। इसीप्रकार उप निरीक्षक लखनसिंह बघेल की टीम ने पालाबाजार वाहन चैकिंग के दौरान तेज गति से वाहन चलाते हुए एक लड़के को पकड़ा। गाड़ी नई होने से बिना नंबर की गाड़ी थी। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि ये बाइक उसने 15 दिन पहले बस स्टैंड से चुराई थी। एक अन्य बाइक एमपी 09 एमटी 2427 को भी उसने ही चुराया है।
6 वाहनों की कीमत थी 3 लाख रुपए
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बताया कि सभी नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार कर बाल न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पकड़े गए 6 वाहनों की कीमत 3 लाख रुपए से अधिक की है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने बाइक चोर गैंग को पकडऩे वाले अधिकारी-कर्मचारियों को इनाम देने की घोषणा की है। टीम में उप निरीक्षक लखनसिंह बघेल, सहायक उपनिरीक्षक आरसी चौहान, मोहन तिवारी, आरके लववंशी, उपनिरीक्षक रितेष खत्री, पंडरीनाथ भार्गव, आरक्षक जगजोध सिंह, शैलेंद्र, संदेश, रेमसिंह अलावा, राजेंद्रसिंह डावर, राकेश कुमार, दिलीप ओहरिया, बबलू, देवीसिंह, मसरसिंह, महेंद्रपालसिंह, अंतरसिंह, गेंदालाल, योगेश का सराहनीय योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो