script

पुलिस ने जब्त किए 25 लाख रुपए के गांजे के पौधे

locationबड़वानीPublished: Sep 21, 2020 09:55:16 am

Submitted by:

vishal yadav

पाटी-सिलावद की टीम ने की कार्रवाई, पुलिस कंट्रोल रूम पर हुआ खुलासा, पुलिस ने पकड़े गांजे के 630 पौधे, 167 किलोग्राम है वजन

Police seized hemp plants worth Rs 25 lakh

Police seized hemp plants worth Rs 25 lakh

बड़वानी/पाटी. जिले के पाटी थाना क्षेत्र के ग्राम भूरवानी के बीरजली फलिए के एक खेत से पुलिस गांजे के 630 पौध जब्त किए हैं। पकड़े गए गांजे के पौधों का वजन एक क्विंटल 67 किलोग्राम है। वहीं इसकी कीमत 25 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। सिलावद और पाटी की पुलिस टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई का खुलासा एसडीओपी रुपरेखा यादव ने रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर किया।
फसल के बीच अवैध रूप से कर रहे थे गांजे की खेती
एसडीओपी ने बताया कि मुखबीर की सूचना मिली थी कि बीरजली फलिए में पालिया पिता अकलिया नाम का व्यक्ति अपने घर के सामने खेत में जवार की फसल के बीच अवैध रुप से गांजे की खेती कर रहा है। सिलावद थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी रवींद्रसिंह राठी की टीम ने मौके पर पाया कि आरोपित पालिया द्वारा अपने घर के पास खेत में ज्वार की फसल के बीच बड़ी सं या में गांजे के पौधे लगाए है। इनकी ऊंचाई 6 से 7 फीट तक पहुंच गई थी। पुलिस ने आरोपित को मौके से गिरफ्तार किया।
जिले में पहली बार हो रही इतनी कार्रवाई
गांजे के मामले में जिला दूसरे राज्यों तक फैमस है। यहां पिछले कई सालों से गांजे की अवैध खेती की जाती रही है। जिले में पहली बार गांजा को लेकर इतनी कार्रवाईयां देखने को मिल रही है। पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल के निर्देशन में जिले में अब तक बड़ी मात्रा में गांजा पकडऩे की कार्रवाई सेंधवा, नागलवाड़ी व पाटी में इसी महीने में हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो