क्रिसमस डे की तैयारियां तेज, लाइटिंग से सजे चर्च

कोरोना संक्रमण के चलते क्रिसमस पर नहीं होंगे बड़े आयोजन, चर्च परिसर में बन रही गोशाला, मास्क व दूरी का करेंगे पालन

By: vishal yadav

Published: 20 Dec 2020, 07:55 PM IST

बड़वानी. शहर में क्रिसमस को लेकर तैयारियां शुरु हो गई है। हालांकि कोविड 19 के चलते इस बार बड़े दिन पर छोटे स्तर के कार्यक्रम ही होंगे। फिर भी पर्व को लेकर समाज के लोगों में उत्साह नजर आ रहा है। शहर के नवलपुरा स्थित मसीही मंदिर चर्च व आनंद नगर स्थित कैथोलिक चर्च में प्रभु यीशु की गोशाला को अंतिम रुप दिया जा रहा है। मसीही मंदिर चर्च के फादर जयवंत धुलिया ने बताया कि चर्च में विद्युत सज्जा की गई है। रविवार को सफेद भेंट की आराधना हुई। यहां नए वर्ष तक विभिन्न आयोजन होंगे।
सोमवार से तीन दिन तक समाज के लोग घर-घर जाकर केरोल गीत गाएंगे। 24 दिसंंबर को क्रिसमस ड्रामा होगा। वहीं 25 दिसंबर को क्रिसमस आराधना की जाएगी। यहां 26 व 28 दिसंबर को खेलकूद प्रतियोगिता, 27 को महिला सभा होगी। वहीं 31 दिसंबर को फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता में समाजजन सहभागिता करेंगे। एक जनवरी को नव वर्ष की आराधना की जाएगी। वहीं तीन जनवरी को प्रभु भोज आराधना होगी। सभी कार्यक्रमों के दौरान निर्धारित शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का पालन करवाया जाएगा। इसी तरह आनंद नगर स्थित कैथोलिक चर्च के फादर थामस ने बताया कि कोविड-19 के चलते इस बार क्रिसमस पर सामूहिक आयोजन नहीं होंगे। सिर्फ चर्च के पदाधिकारी प्रतीकात्मक रुप से क्रिसमस के कार्यक्रम संपन्न कराएंगे।
नया साल और क्रिसमस त्योहार आता है एक साथ
नया साल और क्रिसमस का त्योहार दोनों एक साथ एक ही महीने में आते हैं। क्रिसमस का सबसे ज्यादा इंतजार बच्चों को रहता है, सांता क्लॉस से जादुई गिफ्ट जो मिलते हैं। पैरेंट्स की सबसे बड़ी ख्वाहिश रहती है कि वे अपने बच्चों को कुछ इस तरह के गिफ्ट दें जो उनके लिए जादुई और दिल को छुने वाले हो। ऐसे गिफ्ट के लिए पैरेंट्स तरह-तरह के आइडिया तलाशते हैं। बच्चे क्रिसमस पर ऐसा गिफ्ट चाहते है, जिसे देखकर उनकी आंखों में चमक आ जाए और वे उसे देखते ही रहे। यदि आप भी इस क्रिसमस अपने बच्चों को खुश रखना चाहते है, तो हम आपको बताते हैं कि आप अपने बच्चे को कैसे क्रिसमस पर खुश कर सकते है।

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned