scriptएक साथ जली चार चिताएं, गांव में पसरा मातम, रेत माफिया के खिलाफ आक्रोश | Resentment against the sand mafia | Patrika News

एक साथ जली चार चिताएं, गांव में पसरा मातम, रेत माफिया के खिलाफ आक्रोश

locationबड़वानीPublished: Jun 24, 2019 11:59:10 am

पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ किया केस दर्ज, ट्रैक्टर चालक गिरफ्तार, अवैध रेत खनन से पांच मौत के बाद जागा प्रशासन, अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

Resentment against the sand mafia

Resentment against the sand mafia

अंजड़/बड़वानी. अवैध रेत खनन के दौरान शनिवार को हुई पांच मजदूरों की मौत के बाद ग्राम छोटा बड़दा में मातम और सन्नाटा पसरा पड़ा रहा। रविवार को गांव में रहने वाले चार मजदूरों का दोपहर में नर्मदा तट पर एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के समय ग्रामीणों की आंखों में आंसू और चेहरे पर आक्रोश नजर आ रहा था। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों पर नामजद प्रकरण दर्ज किया है। मु य आरोपी ट्रैक्टर मालिक गणेश पिता शंकर कोली सहित चालक सुरेश पिता भग्गू कोली को गिर तार किया है। वहीं, घटना के दूसरे दिन प्रशासन चेता और नंदगांव में 10 ट्रैक्टर-ट्रॉली अवैध रेत खनन करते हुए जब्त की है।
शनिवार को ग्राम छोटा बड़दा में अवैध रेत खदान धंसने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी। जिसके बाद ग्रामीणों ने अवैध रेत खनन को लेकर आक्रोश जताया था। ग्रामीणों का कहना था कि अवैध रेत खनन रोकने के लिए प्रशासन द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जिसके चलते पांच मजदूर काल के गाल में समा गए। गरीब परिवार से जुड़े मृतक मजदूर अपने परिवार के पालनहार थे। असमय काल का ग्रास बन जाने से उनके परिवारों के समक्ष लालन पालन की समस्या खड़ी हो गई। घटना में पुत्र, पिता एवं पति को खोने के बाद परिवारों में मातम पसरा हुआ है। मामले की जांच कर रहे सहायक उपनिरीक्षक बलवंतसिंह बिसेन ने बताया कि शनिवार देर शाम को अंजड़ पुलिस ने इस मामले को लेकर 6 आरोपितों को नामजद किया है। जिसमें से दो की गिर तारी हो चुकी है और चार आरोपियों की तलाश जारी है।
अवैध रेत परिवहन करते हुए पकड़े गए 10 ट्रैक्टर ट्राली
रविवार को जिला खनिज, राजस्व एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन पर कार्रवाई करते हुए ग्राम नंदगांव में अवैध परिवहन कर रहे 10 टै्रक्टरों ट्रॉली को पकड़कर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। सभी टै्रक्टर ग्राम नंदगांव में नर्मदा नदी के तट से रेत का अवैध उत्खनन कर ले जा रहे थे। इसी समय अचानक कार्रवाई के लिए पहुंचे प्रशासकीय अमले को देखकर टै्रक्टर ड्राइवर टै्रक्टर को खेत, सड़क, अन्य स्थानों पर खड़ाकर भाग निकले, जिस पर अमले द्वारा कार्रवाई करते हुए अन्य वाहन चालकों की सहायता से इन ट्रैक्टर ट्रॉलियों को थाना ठीकरी में लाकर खड़ा किया गया है। वहीं, बड़वानी में एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने अवैध रूप से काली रेत खनन कर ले जा रहे एक डंपर को पकड़ा। एसडीएम ने डंपर को थाने में खड़ा करवायाा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो