scriptआय से ज्यादा खर्च हो रहा रोकस का रुपया, बैठक में आया सामने | Rupee of rupees spent over income | Patrika News

आय से ज्यादा खर्च हो रहा रोकस का रुपया, बैठक में आया सामने

locationबड़वानीPublished: Feb 25, 2019 10:43:36 am

जिला अस्पताल की दुकानों का किराया नहीं भरनेवालों को करेंगे बेदखल, गर्मी से पहले कूलर, वाटर कुलर, पंखे सुधारने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

Rupee of rupees spent over income

Rupee of rupees spent over income

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. जिला रोगी कल्याण समिति की शासी निकाय की बैठक कलेक्टर अमित तोमर की अध्यक्षता एवं शासकीय-अशासकीय सदस्यों की उपस्थिति में शनिवार शाम को हुई। बैठक में रोकस की आय-व्यय का ब्योरा पेश किया गया।जिसमें सामने आया कि रोकस की आय से ज्यादा व्यय हो रहा है। बैठक में रोकस की आय पर निर्णय लिया गया कि समिति द्वारा किराये की दुकानों से यदि कोईदुकानदार नियमित किराया नहीं भर रहा है तो एसडीएम के माध्यम से बेदखली की कार्रवाई की जाए। आगामी ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए कलेक्टर ने जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं के निर्देश भी दिए।
रोकस की बैठक में बताया गया कि अप्रैल 2018 से जनवरी 2019 तक रोगी कल्याण समिति को शुल्क, दानदाताओं, व्यवसायिक गतिविधियों से 93 लाख 19 हजार 925 रुपए की आय प्राप्त हुई। वहीं इस अवधि में 94 लाख 37 हजार 6 91 रुपए का व्यय भी हुआ है। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय की ओटी के लिए महत्वपूर्ण फयुमिकेशन कार्य में उपयोग की जाने वाली मशीन के खराब हो जाने पर तत्काल आवश्यकतानुसार 8 किलोवाट क्षमता की तीन मशीन क्रय किया जाए। इससे ओटी संक्रमण मुक्त बनी रह सके।
बैठक में निर्णय लिया कि अगामी गर्मी के मद्देनजर चिकित्सालय के विभिन्न स्थानों पर लगे कूलर, पंखे, वाटर कूलर, एसी, आरो, फ्रिज, वॉशिंग मशीन के रिपेरिंग का कार्य समय पर होता रहे, इसके लिए निविदा बुलाकर रिपेरिंग की दर स्वीकृत कराई जाए। इससे आवश्यकता पडऩे पर खराब मशीन को अविलंब दुरूस्त कराया जा सके। ब्लड बेग, रि-एजेंट, औषधि क्रय के लिए भी विज्ञप्ति जारी कर दरे आमंत्रित कराई जाए। इससे उच्च स्तर से इन सामग्री के मिलने में यदि देरी होती है, तो इन्हें स्थानीय स्तर से क्रय किया जा सकें। बैठक में जिला चिकित्सालय अधीक्षक एवं सदस्य सचिव डॉ. अनिता सिंगारे, सीएमएचओ डॉ. वीवी जैन, नपा सीएमओ कुशलसिंह डोडवे, डॉ. निलिमा कतिया, अशसकीय सदस्य राधेश्याम जाट सहित निर्माण एजेंसियो के पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो