डूब प्रभावितों को भी मिलेगा फसल बीमा योजना का लाभ

डूब प्रभावितों को भी मिलेगा फसल बीमा योजना का लाभ
Sardar Sarovar Dam, a farm submerged in bake water

Vishal Yadav | Updated: 09 Oct 2019, 11:02:28 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

कृषि मंत्री पहुंचे बड़वानी, जानी खराब हुई फसलों की स्थिति, अधिकारियों को दिए निर्देश, जल्द से जल्द पूरा हो सर्वे कार्य

बड़वानी. अतिवृष्टि से हुए फसलों के नुकसान को लेकर प्रदेश के मुखिया कमलनाथ किसानों के प्रति काफी गंभीर है। अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराकर किसानों को राहत दिलाई जाएगी। वहीं, सरदार सरोवर बांध की बेक वाटर में डूबे खेतों में खराब हुई फसलों को भी फसल बीमा का लाभ दिलाया जाएगा। ये बात प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने पत्रिका से विशेष चर्चा के दौरान कही।
मंगलवार को कृषि मंत्री सचिन यादव निजी कार्यक्रम में शामिल होने बड़वानी आए ने पत्रिका से चर्चा भी की। बेक वाटर से डूबे खेतों में खराब हुई फसलों को लेकर जब उनसे पूछा गया कि क्या इन खेतों के प्रभावितों को भी लाभ मिलेगा। इस पर कृषि मंत्री ने कहा कि डूब प्रभावितों के साथ हमारी सरकार हक की लड़ाई में साथ खड़ी है। जो कृषि भूमि डूब से बाहर बताई गई थी और बेक वाटर के कारण डूब गई, उन जमीनों के किसानों को नियमानुसार राहत दी जाएगी। डूब प्रभावितों के हित में सरकार जो कुछ भी किया जा सकता है वो करेगी। अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि सभी कलेक्टर्स को निर्देशित किया है कि किसानों के हित में काम किया जाए।
अधिकारियों से ली जानकारी
बड़वानी दौरे पर कृषि मंत्री सचिन यादव ने राजस्व, कृषि, उद्यानिकी विभाग के जिला अधिकारियों से चर्चा कर खराब फसलों के चल रहे सर्वे कार्य की जानकारी ली। इस दौरान क्षेत्र के किसान चंद्रशेखर यादव, तुलसीराम यादव, पूर्व विधायक रमेश पटेल, नपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह चौहान ने क्षेत्र में अतिवृष्टि और डूब से खराब हुई फसलों के बारे में बताया। कृषि मंत्री ने किसानों को आश्वास्त कराया कि सर्वे कार्य तेजी से कराकर जल्द से जल्द किसानों को राहत दिलवाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने एसडीएम अभयसिंह ओहरिया, उपसंचालक कृषि केएस खपेडिय़ा, उपसंचालक उद्यानिकी अजय चौहान को निर्देश दिए कि सर्वे कार्य जल्द खत्म करवाकर किसानों को फसल बीमा का लाभ दिलवाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned