scriptAnger – एक वर्ष से नहीं मिली छात्रवृत्ति, छात्रों में आक्रोश | Scholarship not received for one year, outrage among students | Patrika News

Anger – एक वर्ष से नहीं मिली छात्रवृत्ति, छात्रों में आक्रोश

locationबड़वानीPublished: Jan 22, 2021 09:21:06 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

कलेक्टोरेट व एसी कार्यालय पहुंचे विद्यार्थियों ने जताया विरोध, सौंपा ज्ञापन

Memorandum

Memorandum

बड़वानी. अभाविप द्वारा छात्रवृत्ति व आवास भत्ते की समस्या को लेकर प्रदेश के साथ जिले मेें भी ज्ञापन सौंपा गया। गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने सहायक आयुक्त कार्यालय पहुंचकर छात्रों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान वर्ष 2019-20 की छात्रवृत्ति और छात्र आवास योजना की राशि का भुगतान की मांग की। ज्ञापन में विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई करने के लिए कमरा किराए से रहने के लिए विद्यार्थियों को मध्य प्रदेश शासन द्वारा सहायता के लिए छात्रवृत्ति व छात्र आवास योजना की राशि का भुगतान किया जाता है।

इससे निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा शिक्षण शुल्क भरने के लिए लगातार छात्रों के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है। ज्ञापन में चेतावनी दी कि जल्द छात्रवृत्ति व आवास भत्ते का भुगतान नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन अवसर पर सलोनी शर्मा, अजय पटेल, प्रीतम बड़ोले, रोहित पटेल, राहुल पटेल, रितेश कुमावत, समरजीतसिंह, राधे बामनिया, भारत डुडवे, विजय पटेल, सुधांशु यादव आदि उपस्थित थे।

निवाली के विद्यार्थियों ने भी सौंपा ज्ञापन
वहीं गुरुवार दोपहर शासकीय महाविद्यालय निवाली के विद्यार्थी कलेक्टोरेट व एसी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान आदिवासी छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश बंडोड, सुमेरसिंह बड़ोले, आपसिंह जाधव, सुनील सोलंकी ने बताया कि निवाली कॉलेज में अजजा वर्ग के विद्यार्थियों द्वारा एमपी टास पोर्टल पर आवास सहायता 2018-19 व 19-20 के लिए आवेदन नहीं कर पाने से समस्या आ रही है। ऐसे में बाहर गांवों से आने वाले विद्यार्थियों को दिक्कत आ रही है। जिन विद्यार्थियों का स्थाई पता निवाली के किसी ग्राम पंचायत हैं, उनके पास मैसेज आ रहा है कि चयनित क्षेत्र में आवास सहायता प्रावधान नहीं है। इसको लेकर पूर्व में कलेक्टोरेट व एसी कार्यालय में आवेदन सौंपे थे, कोई निराकरण नहीं निकला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो