scriptNavratri 2020 : सुरक्षा के साथ पुलिस करवा रही नियमों का पालन | Security system in Navratri | Patrika News

Navratri 2020 : सुरक्षा के साथ पुलिस करवा रही नियमों का पालन

locationबड़वानीPublished: Oct 18, 2020 07:55:11 pm

Submitted by:

vishal yadav

दस स्थानों पर पाइंटवार तैनात हुआ कोतवाली बल, कल से डीआरपी का बल होगा तैनात

 Security system in Navratri

Security system in Navratri

बड़वानी. नवरात्र में सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिस बल द्वारा कोरोना गाइड लाइन के मद्देनजर नियमों का पालन करवाया जा रहा है। सायंकाल से देर रात्रि तक शहर के प्रमुख माता मंदिरों, चौक-चौराहों व सार्वजनिक पांडालों के आसपास पुलिस बल तैनात हो गया है। साथ ही भीड़भाड़ के मद्देनजर रात्रि में व्यस्तम मार्गांे पर बेरिकेट्स लगाकर चार पहिया व बड़े वाहनों की रोक-टोक भी कर रहे है।
कोतवाली प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि नवरात्र के प्रथम दिन से सायंकाल से रात्रि तक पुलिस बल द्वारा 10 से अधिक पाइंट पर तैनाती दी जा रही है। इस व्यवस्था में फिलहाल 40 से 50 जवान सेवाएं दे रहे है। कुछ जगह लोगों की सुविधानुसार बेरिकेट्स का इस्तेमाल भी कर रहे है। इस दौरान जवानों द्वारा लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनाए रखने की समझाईश दे रहे है। वहीं रक्षित निरीक्षक इनोद रंधावा ने बताया कि नवरात्र के चौथे दिन से जिले के प्रमुख बड़वानी-सेंधवा नगरों में डीआरपी का बल अतिरिक्त रुप से तैनात किया जाएगा। इस दौरान बड़वानी में 150 से अधिक जवानों को जिम्मेदारी दी जाएगी।
माता आराधना मेंं लीन है श्रद्धालु
शासन द्वारा कोरोना को लेकर जारी की नई गाइड लाइन में फिलहाल कुछ राहत दी गई है। इससे खासकर नवरात्र में श्रद्धालुओं में शक्ति की भक्ति को लेकर उल्लास नजर आने लगा है। धार्मिक स्थलों पर चहल-पहल बढ़ गई है। वहीं शहर के सार्वजनिक पांडालों पर सायंकाल रौनक फैल रही है। बिना डांडिया की खनक भक्ति गीत गूंजने लगे है। वहीं कॉलालियों और गली-मोहल्लों में पांडाल सजाकर श्रद्धालु माता आराधना में लीन होने लगे है।

ट्रेंडिंग वीडियो