चयनित शिक्षकों ने की मांग शिक्षक भर्ती करे पूरी, धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

हाथों में तख्तियां थाम चयनितों ने की शिक्षक भर्ती की मांग, पुराने कलेक्टोरेट के सामने धरना दिया, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

By: vishal yadav

Published: 05 Feb 2021, 08:20 PM IST

बड़वानी. चयनित शिक्षक संघ द्वारा शिक्षक भर्ती पूर्ण करो की मांग को लेकर शुक्रवार को शहर में प्रदर्शन किया। इस दौरान चयनित शिक्षकों ने हाथों में तख्तियां थाम शासन से 2018 से रुकी शिक्षक भर्ती की मांग की। धरने के दौरान तहसीलदार राजेश पाटीदार को ज्ञापन सौंपा।
चयनित शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में 19200 उच्च माध्यमिक और 11374 माध्यमिक चयनित अभ्यर्थी पिछले दो वर्षांे से बेरोजगारी झेल रहे है। मप्र में 2011 के बाद सितंबर 2018 में आठ वर्ष बाद अब तक पूर्ण नहीं हुई है। गत वर्ष एक से 3 जुलाई तक दस्तावेज का सत्यापन भी हो गया हैं, लेकिन कोरोना काल के चलते ये प्रक्रिया रोक दी गई है। चूंकी अब कोरोना की स्थिति में सुधार आया हैं और देश में कोरोना वैक्सीन लगने लगी है।
बेरोजगारी की मार झेल रहे है युवा
प्रदेश में स्कूलों का संचालन शुरु हो गया है। ऐसे में प्रदेश में करीब 30 हजार 594 युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे है। शासन द्वारा चयनितों को सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है। जबकि उच्च न्यायालय ने भी भर्ती प्रक्रिया शुरु करने का आदेश दिया गया है। धरना प्रदर्शन के दौरान नदीम खान, वीरेंद्र मुजाल्दे, मुकेशा शिमले, श्रीराम सोलंकी, संतोष पटेल, संदीप शिंदे, विनोद मेहता, महेश जमरे, युवराज बर्डे सहित बड़ी सं या में चयनित अभ्यर्थी मौजूद थे।

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned