ठंड से कांपते गरीब बच्चों को दी स्वेटर तो हुआ ऐसा कमाल

गरीब बच्चों को दी स्वेटर तो हुआ ऐसा कमाल

By: deepak deewan

Updated: 07 Jan 2020, 10:05 PM IST

सेंधवा. नगर के समीप स्थित मेहतगांव में अनूठी पहल की गई। मेहतगांव के स्कूल में शिक्षकों ने ये नवाचार किया। माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालय परिसर में शिक्षकों ने स्वेच्छा अनुदान देकर विद्यार्थियों को स्वेटर बांटे। इन शिक्षकों से प्रेरणा लेकर हाइस्कूल के छात्रों ने भी अपने निर्धन साथियों को एक- एक स्वेटर देने का संकल्प लिया। गरीब बच्चों को स्वेटर बांटने का कुछ अलग ही प्रभाव पड़ा।


ठंड के कारण स्कूल नहीं आ रहे थे निर्धन छात्र, शिक्षकों ने स्वेच्छानुदान से बांटे स्वेटर तो कक्षाओं में बढ़ गई उपस्थिति

प्राचार्य नंदकिशोर मंसारे ने बताया कि अधिक शीतलहर के चलते स्कूल में बच्चों की मौजूदगी की कमी होने लगी। बच्चों के स्कूल नहीं आने को लेकर जानकारी ली गई, तो पता लगा कि अधिकतर बच्चों के पास शीतलहर से बचने के लिए गर्म कपड़े या स्वेटर नहीं है। इससे बच्चों की मौजूदगी कम हो रही है। जब बच्चों के पास स्वेटर आ गई तो उपस्थिति खुद ब खुद बढ़ गई।


शिक्षकों से प्रेरणा लेकर छात्रों ने अपने निर्धन साथियों को गर्म कपड़े देने का लिया संकल्प
इसको लेकर शिक्षकों से चर्चा कर हल निकालने पर विचार के दौरान निर्णय किया कि स्वेच्छा से अनुदान एकत्रित कर बच्चों को स्वेटर दिलवाए जाए। इस मौके पर रूम टू रीड की एलएफ अंतुबाला मालंकार, शिक्षक राजेश शर्मा, रामेश्वर पाटीदार, श्यामू परमार, सुनीता पंडित, भूरला पटेल, रामेश्वर सिंगोरिया, प्रमिला बंडोड, स्वाति अनघोरे, प्रमिला जाधव, रीता सोलंकी आदि का सहयोग रहा।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned