scriptकल से नए नल कनेक्शन पर रोक | Stop the new tap connection from tomorrow | Patrika News

कल से नए नल कनेक्शन पर रोक

locationबड़वानीPublished: Mar 07, 2019 10:47:57 am

पीआईसी की बैठक में हुई कई मुद्दों पर चर्चा, नर्मदा का जलस्तर कम होने और बढ़ती गर्मी को देखते हुए लिया निर्णय, आठ मार्च से नए नल कनेक्शन नहीं देगी नपा

Stop the new tap connection from tomorrow

Stop the new tap connection from tomorrow

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. समीप नर्मदा नदी के घटते जलस्तर और आगामी गर्मी के सीजन को देखते हुए नगर पालिका ने शहर में पेयजल वितरण व्यवस्था को सुचारु रखने के प्रयास शुरू कर दिए है। 8 मार्च से नपा द्वारा शहर में नए नल कनेक्शन के आवेदन लेना बंद कर दिया जाएगा। वहीं पानी की बर्बादी पर रोक लगाने के लिए बहते नलों पर टोटियां लगाने के साथ पानी का अव्यय नजर आने पर कार्रवाई की जाएगी।
नगर पालिका के द्वितीय मंजिल स्थित हॉल में बुधवार दोपहर हुई पीआईसी की बैठक में ये निर्णय लिया गया। ज्ञात हो कि शहर में जलप्रदाय का प्रमुख स्रोत नर्मदा नदी है। इसमें बीते 2 वर्षों से मार्च माह से जलस्तर कम होने से छोटी कसरावद स्थित बड़े पुल पर बने नपा के इंटेक से पानी दूर हो जाता है। इससे नपा को नाली बनाकर या विद्युत मोटरें लगाकर पानी खींचकर इंटेक तक पहुंचाने की मशक्कत करना पड़ती है। वर्तमान में नर्मदा का जलस्तर कम होने लगा है। इसको लेकर नपा की सर्तकता बढऩे लगी है। इसके लिए पीआईसी की बैठक में निर्णय लिया कि नपा द्वारा गर्मी के मद्देनजर नए नल कलेक्शन नहीं दिए जाएंगे। भवन निर्माण के कार्यों पर पानी के अपव्यय पर रोक लगाई जाएगी। बहते नलों पर टोटियां लगाने के साथ पानी बचाने के लिए शहर में मुनादी भी करवाई जाएगी। बैठक में नपा अध्यक्ष लक्ष्मण चौहान, सीएमओ कुशलसिंह डोडवे, सुनील यादव, सचिन पुरोहित, सकूबाई शिमले, मलिक कुरैशी, गौतम शर्मा, पवन यादव सहित पीआईसी सदस्य व नपा कर्मी मौजूद थे।
19 एजेंडों पर हुई स्वीकृति
शहर में निमार्ण कार्यों सहित अन्य कार्यों का 19 सूत्रीय एजेंडा पीआईसी बैठक में रखा गया था। इसमें सभी पर स्वीकृति की गई। वहीं इस दौरान शहर के प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों की किश्त राशि को लेकर नपा द्वारा उच्च स्तर पर आवेदन सौंपने का भी निर्णय लिया गया।
नपा की विभिन्न शाखाओं को मिलेंगे नए क प्यूटर
पीआईसी एजेंडा अनुसार वार्ड 22 में बाउंड्रीवाल, वार्ड 10, 12, 19 व 23 में सीसी रोड निर्माण, वार्ड 14 कारगील चौक के समीप वाले नाले पर, वार्ड 15 पूजा स्टेट गेट स्थित नाले से और वार्ड 16 स 17 में तसू मिर्जा की दुकान तक आरसीसी नाल निर्माण कराने की स्वीकृति की गई। इसी तरह नपा की विभिन्न शाखाओं के लिए नए क प्यूटर खरीदीए निकाय कर्मियों को एलएसजीडी डिप्लोमा करने की अनुमति पर विचार-विमर्श सहित अन्य एजेंडों पर चर्चा व स्वीकृति प्रदान की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो