scriptकिसान सम्मेलन में आ रहे दो ग्रामीणों की विभिन्न दुर्घटनाओं में मौत | Storm turnover filled with farmers | Patrika News

किसान सम्मेलन में आ रहे दो ग्रामीणों की विभिन्न दुर्घटनाओं में मौत

locationबड़वानीPublished: Mar 02, 2019 08:01:06 pm

पाटी थाना क्षेत्र में कर्ज माफी कार्यक्रम में जा रहे किसानों से भरा तूफान वाहन पलटा, शहर में बस ने कुचला कार्यक्रम में आए ग्रामीण को, मौत

Storm turnover filled with farmers

Storm turnover filled with farmers

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी/पाटी. जय जवान किसान कर्ज माफी सम्मेलन में शामिल होने जा रहे दो ग्रामीणों की विभिन्न दुर्घटनाओं में मौत हो गई। शनिवार को पाटी और बड़वानी में गृहमंत्री बाला बच्चन द्वारा किसान सम्मेलन में किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण पत्र वितरण किए जाने थे। पाटी के कार्यक्रम में चार पहिया वाहन से आ रहे ग्रामीणों का वाहन पलट गया, जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई और कई घायल हो गए। वहीं, बड़वानी में चल रहे कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल की ओर आ रहे एक वृद्ध को बस ने कुचल दिया। वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई।
पाटी में आयोजित किसान सम्मेलन के लिए ग्राम बमनली, लिंबी, नेवा और नलती के 30 से अधिक किसान चारपहिया वाहन में बैठकर कार्यक्रम में आ रहे थे। इस दौरान ग्राम बमनाली में मोड़ पर वह वाहन पलट गया। आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पाटी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पाटी अस्पताल भेजा। इसमें एक घायल ने अस्पताल लाते समय ही दम तोड़ दिया। चालक घटनास्थल से फरार हो गया। बीएमओ डॉ. देवेंद्र वास्कले ने घायलों का इलाज शुरू किया। घायलों ने बताया कि जिस वाहन में हम बैठे थे, उसका चालक तेज गति से अपना वाहन चला रहा था। सामने मोड़ था जो चालक अपना वाहन धीमा नहीं कर सका। इससे असंतुलित होकर वाहन पलट गया।
दुर्घटना में मिलसिंग पिता समसिंग (40) निवासी नलती की मौत हो गई। वहीं रामू पिता गाठिया निवासी नेवा, छोगा पिता रजान निवासी नेवा और बालिया पिता गोपाल निवासी बमनाली को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया है। घायलों में सकाराम पिता बिल्लोरसिंग लिंबी, गंागाराम पिता जामसिंग लिंबी, सुरेश पिता सुतार लिंबी, रूपा पति पुकारिया, विकास पिता रेलसिंग नलती, रेलसिंग पिता किरण लिंबी सहित अन्य घायलों का पाटी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इसमें ड़ेढ वर्ष की राधिका पिता सेवाराम को सिर पर मामूली चोंट आई। अस्पताल की सूचना पर पाटी थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच में लिया है। मृतक मिलसिंग पिता समसिंग का पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों के सुपूर्द किया।
कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंच पाया वृद्ध
शहर में किसान सम्मेलन का आयोजन कृषि उपज मंडी में किया गया था। सिलावद थाना क्षेत्र के ग्राम केली से भूरसिंह पिता लालस्या (60) अपने बड़े भाई कुंवरसिंह और अन्य ग्रामीणों के साथ कार्यक्रम में शामिल होने चार पहिया वाहन से आया था। कार्यक्रम स्थल के लिए पैदल जाते समय बीजेपी कार्यालय के पास पंचाली बस क्रमांक एमपी-69-पी-2124 ने वृद्ध को कुुचल दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुुंची और घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बस को जब्त कर थाने पर खड़ा कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो