script

पत्नी बनाकर रखना चाहता था, दबाव पड़ा तो बांधकर फेंक दिया

locationबड़वानीPublished: Oct 04, 2019 11:03:51 am

छात्रा के अपहरण व दुष्कर्म मामले में युवक गिरफ्तार, मप्र मानव अधिकार आयोग ने भी लिया मामला संज्ञान में

Student arrested in kidnapping and rape case

Student arrested in kidnapping and rape case

बड़वानी/जुलवानिया. परीक्षा देने जा रही छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले में गुरुवार को जुलवानिया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी अपरहण के बाद छात्रा को पत्नी बनाकर रखना चाहता था। जब पुलिस का दबाव बढ़ा तो घटना के सात दिन बाद छात्रा के हाथ-पैर, मुंह बांधकर राजपुर के पास फेंक गया था। मामले में पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लिया है। अपहरण के बाद उसे कहां-कहां ले गया था, इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है। वहीं, आरोपित ने अपहरण के बाद छात्रा के हाथ पर सिगरेट से भी दागा था। जिसे लेकर मानव अधिकार आयोग ने मामला संज्ञान में लिया है और पुलिस अधीक्षक से एक माह में जांच प्रतिवेदन मांगा है।
जुलवानिया निवासी 21 वर्षीय विवाहित छात्रा 25 सितंबर को परीक्षा देने के लिए बस से राजपुर जा रही थी। इसी दौरान आरोपी इमरान पिता सोहराब निवासी राजपुर ने छात्रा को राजपुर में डरा-धमकाकर बस से उतार लिया था और अपने साथ महाराष्ट्र-गुजरात घुमाता रहा। इस दौरान उसने छात्रा का शारीरिक शोषण भी किया। 1 अक्टूबर को छात्रा बेहोश अवस्था में राजपुर के पास नरावला फाटे पर हाथ-पैर, मुंह बंधे हुए मिली थी। छात्रा के होश आने पर उसने बयान में इमरान का नाम बताया था। जिसके बाद पुलिस आरोपित इमरान की तलाश कर रही थी। गुरुवार को पुलिस ने आरोपित को जुलवानिया के पास मालवीया ढाबे के सामने से गिरफ्तार किया। मामले में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपित को एक दिन की रिमांड पर लिया है।
मानव अधिकार ने मांगा जवाब
आरोपित इमरान ने छात्रा के अपहरण के बाद दुष्कर्म करने के साथ ही उसके हाथ पर लिखे नामों को मिटाने के लिए बुरी तरह से प्रताडि़त किया था। आरोपित ने छात्रा के हाथों पर जलती हुई सिगरेट से दागा था। जिसके बाद मप्र मानव अधिकार आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। मानव अधिकार आयोग सदस्य मनोहर ममतानी, सबरजीतसिंह ने छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म और सिगरेट से दागने पर पुलिस से प्रतिवेदन मांगा है। आयोग ने पत्र प्रेषित कर पुलिस अधीक्षक से एक माह में प्रतिवेदन पेश करने को कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो