scriptराज्यसभा टिकट मिलते ही डॉ. सुमेर सिंह ने सहायक प्राध्यापक के पद से ली सेवानिवृत्त | Sumer Singh Solanki Retired from post of assistant professor | Patrika News

राज्यसभा टिकट मिलते ही डॉ. सुमेर सिंह ने सहायक प्राध्यापक के पद से ली सेवानिवृत्त

locationबड़वानीPublished: Mar 12, 2020 03:18:46 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

सहायक प्राध्यापक प्रो. सोलंकी को भाजपा ने किया राजसभा का उम्मीदवार घोषित।

solanki.jpg

बड़वानी : भाजपा से राज्यसभा के टिकट मिलते ही डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी ने सहायक प्राध्यापक के पद से स्वेच्छिक सेवानिवृत्त का पत्र कॉलेज प्राचार्य को सौंपा। प्रो. सोलंकी शहीद भीमा नायक पीजी कॉलेज में इतिहास के सहायक प्राध्यापक है, भाजपा ने बुधवार को राज्यसभा उम्मीदवार की दूसरी सूची में डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार घोषित किया।

भाजपा ने बड़वानी जिले के तहसील पाटी के ग्राम ठान के रहने वाले प्रोफेसर सुमेर सिंह सोलंकी को अपना प्रत्याशी बनाया है। सोलंकी बड़वानी के शहीद भीमा नायक शासकीय महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं। वे पूर्व खरगोन-बड़वानी भाजपा सांसद माकन सिंह सोलंकी के भतीजे हैं। वे बचपन से ही आरएसएस से जुड़े हुए हैं। राज्यसभा का टिकट मिलने के बाद पार्टी का आभार मानते हुए कहा कि वे मां भारती की सेवा के लिए हमेशा तैयार हैं।

मध्यप्रदेश से दूसरे राज्यसभा उम्मीदवार सुमेर सिंह सोलंकी ने कहा कि मुझ़े सूचना मिली है, मेरी कोई तैयारी तो नहीं थी, लेकिन संगठन ने मुझसे कहा था कि आपको राज्यसभा भेजेंगे। इस पर मैंने उन्हें कहा था कि यदि मुझे मां भारती की सेवा का अवसर मिला तो मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं एक शिक्षक हूं, मेरी पार्टी ने मुझे यह अवसर दिया, इसके लिए पार्टी का आभारी हूं। कॉलेज से सीधे वे पार्टी दफ्तर पहुंचे। साेलंकी के अनुसार संभवत: वे शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो