scriptये थाना है या फिर कबाडख़ाना | Thana Ground with a heap of vehicles and sand | Patrika News

ये थाना है या फिर कबाडख़ाना

locationबड़वानीPublished: Dec 03, 2018 10:51:05 am

थाना परिसर वाहनों और रेत के ढेर से खचाखच, पुलिस वाले खुद हो रहे है परेशान, नहीं मिल रहा समाधान, थाने में वाहन खड़े करने की भी नही है जगह

Thana Ground with a heap of vehicles and sand

Thana Ground with a heap of vehicles and sand

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन : विशाल यादव
बड़वानी. इन दिनों शहर कोतवाली के हाल थाने से ज्यादा कबाड़ खाने जैसे हो रहे हैं। थाने में रेत के ढेर, दुर्घटनाग्रस्त वाहन और जब्त वाहनों की इतनी संख्या हो गई है कि यहां पुलिस वालों को वाहन खड़े करने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अब तो आलम ये हो गए हैं कि थाना प्रभारी का वाहन जब यहां आता है तो उसे पलटाने के लिए थाने के बाहर लाना पड़ता है। थाने में चारों ओर वाहन ठसाठस भरे पड़े हैं। यहां जब्त और दुर्घटनाग्रस्त दो पहिया, चार पहिया, ट्रक और टै्रक्टर इतने हो गए हैं कि इनको देखकर ऐसे लगता है जैसे कोई मोटर गैराज हो।
चारों तरफ लगे हैं रेत के ढेर
थानेे में रेत के जब्त किए वाहन और रेत के ढेेर परिसर में जहां-तहां लगे हुए हैं। थाने के पिछले हिस्से में भार मात्रा में रेत डली पड़ी है। वहीं परिसर के अगले हिस्से में भी रेत के ढेर लगे हुए हैं। इनके ऊपर ही जैसे-तैसे पुलिस ने जब्त वाहनों को सेट कर खड़ा कर रखा है। थाना परिसर में इतना कबाड़ होने से पुलिसकर्मियों को भी परेशानी झेलना पड़ती है। जो जगह बची हुई है, वहां पुलिस वालों की बाईक्स लग जाती है। ऐसे में पूरा थाना परिसर खचाखच भर जाता है।
महिला डेस्क में जाने में भी होती है परेशानी
थाना परिसर में ही महिला डेस्क भी है। महिला डेस्क कक्ष तक जाने के लिए जो मार्ग है, उस पर भी वाहनों की कतारें लगी हुई है। यहां आने वाले लोगों को भी कक्ष तक जाने में खासी दिक्कत होती है। वहीं डेस्क कर्मियों को भी इससे समस्या है। थाने में इतना कबाड़ हो जाने के बाद भी पुलिस विभाग के आला अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।
वर्जन…
वाहनों के राजसात के प्रकरण हैं। ये कलेक्टर द्वारा ही निराकृत होंगे। प्रकरणों का निराकरण होने पर नीलामी की कार्रवाई करेंगे।
-विजय खत्री, पुलिस अधीक्षक बड़वानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो