scriptकाम से लौट रही युवती की गर्दन दबोच कर गन्ने के खेत में ले गया तेंदुआ | The leopard made a victim to the young woman | Patrika News

काम से लौट रही युवती की गर्दन दबोच कर गन्ने के खेत में ले गया तेंदुआ

locationबड़वानीPublished: Jul 28, 2019 10:55:34 am

खेत से लौट रही युवती को तेंदुए ने बनाया शिकार, खेतिया क्षेत्र में एक सप्ताह में दूसरी बार तेंदुए का हमला, ग्रामीणों में दहशत का माहौल, वन विभाग अमला पहुंचा

The leopard made a victim to the young woman

The leopard made a victim to the young woman

बड़वानी/खेतिया.
खेतिया क्षेत्र में तेंदुए के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। एक सप्ताह में दूसरी बार तेंदुए ने किसी मानव का शिकार किया है। शनिवार को हुई घटना में खेत से काम कर लौट रही युवती इस बार तेंदुए का शिकार बनी। गन्ने के खेत में तेंदुए ने युवती को अपना शिकार बनाया, साथ मौजूद मजदूरों ने तेंदुए का पीछा किया तो वो युवती को छोड़कर भाग निकला। तेंदुए के हमले से युवती की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंचा।
शनिवार को खेतिया के पास गांव से दूर स्थित कृष्णा सखाराम के खेत में मजदूर काम कर रहे थे। शाम 5 बजे काम खत्म कर मजदूर खेत से घर जाने के लिए निकले। इस दौरान सबसे पीछे चल रही मजदूर युवती संगीता पिता विजू (17) निवासी बडग़ोन को गन्ने के खेत में घात लगाए बैठे तेंदुए ने अचानक हमला बोला और युवती की गर्दन दबोच कर घसीटकर ले गया। युवती की चींख सुनकर मजदूर पलटे तब तक तेंदुआ युवती को खींचकर खेत के अंदर ले गया। साथी मजदूरों ने शोर मचाते हुए तेंदुए का पीछा किया तो तेंदुआ युवती को छोड़कर गन्ने के खेत में गायब हो गया। युवती की गर्दन में गहरे घाव होने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंचा। वन विभाग के अमले ने पंचनामा भी बनाया।
खेत की झोपड़ी में सो रही वृद्धा पर किया था हमला
खेतिया क्षेत्र में तेंदुए के हमले की ये पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व 23 जुलाई को कानसूल क्षेत्र में भी तेंदुए ने हमलाकर एक वृद्धा को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। रात 11 बजे खेत की झोपड़ी में सो रही नायडीर्बा पति सायसिंह की टांग तेंदुआ अपने जबड़े में जकड़कर खींचकर ले जा रहा था। पति सायसिंह ने पत्थर मारकर तेंदुए को भगाया था। तब पानसेमल वन मंडल अधिकारी संजय मालवीय भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने तंदुए को पकडऩे के लिए इंदौर से स्पेशल टीम बुलाने की बात कही थी। इसके बाद वन विभाग अमले ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते मजदूर युवती को अपनी जान गवानी पड़ी। उल्लेखनीय है कि खेतिया-पानसेमल क्षेत्र में पूर्व में भी तेंदुआ दिखने की घटना हो चुकी है। शनिवार की घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो