नक्सली हमले में शहीद हुए संतोष चौहान के स्मारक का किया अनावरण

ग्राम नारायणपुर जिला बीजापुर छत्तीसगढ़ में वर्ष 2010 के नक्सली हमले के दौरान शहीद हुए संतोष चौहान के स्मारक का अनावरण बघाड़ी में किया गया

By: vishal yadav

Published: 27 Jan 2021, 05:10 PM IST

बड़वानी/बरुफाटक. ग्राम नारायणपुर जिला बीजापुर छत्तीसगढ़ में वर्ष 2010 के नक्सली हमले के दौरान शहीद हुए संतोष चौहान के स्मारक का अनावरण 26 जनवरी को ग्रह ग्राम बघाड़ी में किया गया। इस दौरान राज्यसभा सांसद ने शहीद के गांव को गोद लेकर स्मारक के लिए 2 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। वहीं 26 जनवरी को शहीद संतोष चौहान के स्मारक पर उनकी प्रतिमा लगाई गई। प्रतिमा शहीद के पिता-माता व परिवार वालों ने प्रतिमा की स्थापना की।
खरगोन-बड़वानी सांसद गजेंद्र सिंह पटेल, राज्यसभा सांसद सुमेरसिंह सोलंकी, विधायक बाला बच्चन सहित ग्रामीण क्षेत्र लोग मौजूद थे। करीब 2 किमी की लंबी शोभा यात्रा निकाली गई। इसमें संतोष सिंह चौहान के घर से बैलगाड़ी पर उनकी प्रतिमा रखकर स्मारक स्थल तक लाई गई। जहां पर विधि विधान के साथ पूजन कर स्थापित कर अनावरण किया गया। राज्यसभा सांसद सोलंकी ने कहा कि मैं तो अभी सांसद बना हूं। जबकि पूर्व में राजपुर के पूर्व गृहमंत्री 10 सालों तक विधायक रहे है, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। इस गांव को में राज्यसभा सांसद के नाते गोद लेता हूं। साथ ही इनके परिवार की चिंता भी करुंगा। स्मारक के लिए 2 लाख रुपए की राशि राज्यसभा निधि से दी गई। वहीं स्मारक जपं अध्यक्ष व जिला पंचायत निधि द्वारा बनाया गया।

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned