चार स्थानों पर चोरों का धावा, एक घर से सोना और नकदी 25 हजार चोरी

चार स्थानों पर चोरों का धावा, एक घर से सोना और नकदी 25 हजार चोरी
theft in listened houses

Manish Arora | Updated: 06 Aug 2019, 10:04:04 AM (IST) Barwani, Barwani, Madhya Pradesh, India

मूक बघिर आश्रम को भी बनाया निशाना, दो जगह पर तोड़े ताले, पुलिस पहुंची मौके पर, सीसीटीवी फुटेज खंगाले, किया प्रकरण दर्ज

बड़वानी. सूने मकानों में एक बार फिर चोरी की घटनाएं आरंभ हो गई है। रविवार की रात चोरों ने न्यू हाउसिंग बोर्ड में चार स्थानों पर धावा बोला। यहां एक सूने मकान से नकदी और सोने के जेवर चुरा ले गए। वहीं, एक मूक बघिर आश्रम सहित दो अन्य मकानों को भी निशाना बनाया। हालांकि इन स्थानों से चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा। सोमवार सुबह मामले की जानकारी मिलने पर मकान मालिको ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर जांच करने के साथ ही क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले।
रविवार की रात चोरों ने हाउसिंग बोर्ड स्थित सेवानिवृत्त कर्मचारी भोलूराम गोले के सूने मकान को निशाना बनाया। मकान मालिक और उसका परिवार ग्वालियर गया हुआ है। सुबह मकान में किराए से रहने वाले महादेव सोलंकी ने दरवाजे का नकुचा टूटा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सोलंकी ने बताया कि चोरों ने उनके मकान का दरवाजा बाहर से लगा दिया था। जिससे वे बाहर नहीं आ पाए। सामने वाले मकान में रहने वालों को फोन लगाकर दरवाजा खुलवाया तो चोरी की घटना की जानकारी मिली। गोले के यहां चोरों ने अलमारी का ताला तोड़कर 25 हजार रुपए नकद व सोने के टॉप्स एवं पायजेब ले भागे। हालांकि अलमारी में रखा सोने का मंगल सूत्र और आर्टिफिशियल चूडिय़ां तथा कीपैड वाले 4 मोबाइल छोड़ गए।
हज पर गया परिवार, हुआ चोरी का प्रयास
इसी तरह समीप रहने वाले अनिस शेख के यहां पर चोरों ने दरवाजा तोड़ अंदर चोरी का प्रयास किया। फिलहाल अनीस शेख हज यात्रा पर गए हैं। जिससे यह मकान 15 दिनों से सूना था। उनके पुत्र ने बताया कि मकान में कोई कीमती सामान नहीं रखा था। जिससे कोई नुकसान ही नहीं हुई बदमाशों ने मुख्य द्वार का नकूचा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। अनिस शेख के भाई शफीक शेख ने बताया कि उक्त मकान में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक मंदबुद्धि बच्चों का केंद्र खुलता है, इसके बाद मकान बंद रहता है। इसी तरह भोलूराम गोले सामने किराए से रहने वाले खलील मंसूरी के मकान में भी चोरी का प्रयास किया। मंसूरी ने बताया कि वह किराए से रहते हैं। घटना के समय वह घर में मौजूद थे। फिर भी बदमाशों ने साइड के दरवाजे पर लगा ताला तोड़ दिया।
पुलिस ने लिए फिंगरप्रिंट, मिले पैरों के निशान
चोरी की सूचना पर थाना प्रभारी राजेश यादव, फिंगर एक्सपर्ट राकेश बर्डे सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा। टीआई ने मौके पर पहुंचे और जानकारी प्राप्त की। इस दौरान एक मकान के बरामदे वह कमरे से दो बदमाशों के चप्पल और पैरों के निशान मिले हैं। साथ ही गोदरेज के कांच पर हाथ के फिंगर पाए गए हैं। घटना के बाद टीआई ने आसपास मकानों में रहने वाले किरायेदारों से पूछताछ की। कॉलोनी वासियों को सतर्क का रहने और कोई भी संदिग्ध दिखने पर पुलिस को सूचना देने की का आव्हान किया। साथ ही हेल्पलाइन नंबर नोट करवाया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned