scriptबड़वानी शहर में लगने वाले हाट के लिए जगह पडऩ़े लगी कम, दुकानदार और आम लोग परेशान | There is less space for market in Barwani | Patrika News

बड़वानी शहर में लगने वाले हाट के लिए जगह पडऩ़े लगी कम, दुकानदार और आम लोग परेशान

locationबड़वानीPublished: Feb 17, 2020 10:33:47 am

Submitted by:

vishal yadav

कॉलोनी के खाली प्लॉटों पर लोग बना रहे हंै मकान, फिर पाला बाजार तक पहुंची दुकानें, साप्ताहिक हाट के दिन पानवाड़ी रोड पर दुकानें लगने से बनते हैं जाम जैसे हालात

There is less space for market in Barwani

There is less space for market in Barwani

बड़वानी. पूर्व में शहर के बीच लगने वाले हाट बाजार को कुछ साल पहले ही प्रशासन ने न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के समीप खाली पड़ी जगह पर शिफ्ट किया है। अब यहां भी लोगों के मकान बनने से दुकानदारों को दुकाने लगाने के लिए जगह कम पढऩे लगी है। वहीं बाजार में आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
पानवाड़ी रोड पर बनती है जाम की स्थिति
न्यू हाउसिंग बोर्ड में लगने वाले हाट बाजार के शिफ्ट होने के बाद से वहां नियमित रूप से दुकानें लगती थी। फिर कुछ समय बाद दुकानदार धीरे-धीरे शहरी रहवासी क्षेत्र के तरफ बढऩे लगे अब तो हालात ये हैं कि हाट बाजार के ये दुकानें शहर के पाला बाजार तक पहुंच गई हैं। वहीं कॉलोनी की गलियों में लगने वाली दुकानें भी कम होती जा रही है। वे दुकानदार भी मुख्य बाजार क्षेत्र की तरफ आ रहे हैं। बाजार शिफ्ट होने के बाद कुछ समय तक तो यहां दुकानें व्यवस्थित तरीके से लगती है। फिर ये दुकानदार मुख्य बाजार क्षेत्र की तरफ धीरे-धीरे आने लगे। दुकानदारों ने अब अपनी दुकानें पालाबाजार से पानवाड़ी रोड पर लगना शुरू कर दी है। इससे यहां रविवार के दिन दिनभर जाम की स्थित बनती रहती है। यहां लगने वाले जाम के कारण रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
हाट लगने के बाद कई लोगों ने की हैं शिकायतें
शहर के मुख्य बाजार क्षेत्र में लगने वाले हाट को न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शिफ्ट करने के बाद यहां के रहवासियों ने इसका विरोध भी किया था। इन्होंने हाट से होने वाली समस्याओं को बताते हुए इसे यहां से अन्यत्र शिफ्ट करने की शिकायतें भी कई बार की है। इस संबंध में यहां के रहवासी प्रो. संजय साठे ने बताया कि हाट बाजार पानीवाड़ी से पाला बाजार तक दुकानें लगती है। पूरी कॉलोनी में दुकानें लग जाती है। इससे यहां के रहवासियों को कई समस्याएं हो रही है। दुकानें लग जाने से जाम की स्थिति बनती है। रिहायशी कॉलोनी में दुकानें लग जाने से हम पूरे दिन अपने घरों में कैद रहते हैं। यहां से निकलने में काफी समस्याएं होती है। इस मामले में कोई कुछ सुनता ही नहीं है। वहीं कॉलोनी में रहवासी पार्षद पति हाजी अब्दूल रहीम तिगाले ने बताया कि दुकानें लगने से होने वाली समस्याओं को लेकर हाउसिंग बोर्ड, नगर पालिका सीएमओ, कलेक्टर और मुख्यमंत्री को शिकायतें की है। रहवासी क्षेत्र में रोड पर दुकानें लगने से यातायात प्रभावित होता है। दुकानदार अपना कचरा रोड पर ही फेंक जाते हैं। इससे भी लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दुकानों को व्यवस्थित लगाएं तो लोगों को समस्याएं नहीं होगी। कोई इसकी ओर ध्यान देने वाला नहीं है।
वर्जन…
दुकानों को व्यवस्थित लगाने के लिए हम लाईनिंग डालकर दुकानें लगवाएंगे। दुकानें रोड पर लगने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो दुकानों को सही ढंग से लगवाएंगे।
लक्ष्मण चौहान, अध्यक्ष नगर पालिका बड़वानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो