लंबे समय से नहीं निकल रही है भर्तियां, बेरोजगारों में आक्रोश

बेरोजगार युवाओं ने की रोजगार दिलाने की मांग, घेरा कलेक्टोरेट

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 01 Mar 2020, 08:34 AM IST

बड़वानी। लंबे समय से नौकरियों के लिए कोई वैकेंसी नहीं निकल रही है। इसे लेकर बेरोजगार युवाओं का आक्रोश बढ़ रहा है। प्रदेश में एसआई, एएसआई, आरक्षक, पटवारी आदि पदों पर पिछले तीन वर्ष से नई भर्तियां नहीं होने से शनिवार को सैकड़ों बेरोजगार युवाओं ने रैली निकाली। इस दौरान कलेक्टोरेट पहुंचकर गेट का घेरा किया और नायब तहसीलदार जगदीश बिलवाल को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा।

युवाओं ने बताया कि प्रदेश में वर्ष 2017 में 15 हजार विभिन्न पदों पर भर्ती हुई थी। इसके बाद से नई नौकरियां नहीं मिल रही है। वहीं शिक्षित युवाओं की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों के युवाओं ने मोटीमाता चौक से रैली के रुप में कारंजा, अंजड़ नाका, ओलंपिक सर्कल होकर कलेक्टोरेट द्वार पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री के नाम का चार सूत्रीय ज्ञापन देकर प्रदेश में जल्द नौकरियों के अवसर खोलने की मांग की।

bd0162.jpg

रोहित पंवार, रमेश चौहान, रमेश मोर्य, भरत भिड़े, कृष्णा मालवीय सहित बड़ी संख्या में शिक्षित युवक-युवतियों ने आवेदन में मांग की है कि आगामी पुलिसकर्मी की आयु गणना 1 जनवरी 2020 से की जाए। प्रथम पाली में 1500 उपनिरीक्षकों की परीक्षा आयोजित कर इसका नोटिफिकेशन मार्च में पारित किया जाए। दूसरी पाली में 15 हजार आरक्षकों की परीक्षा करवाकर अप्रैल में नोटिफिकेशन पारित किया जाए। वहीं पारदर्शिता के लिए सभी भर्ती परीक्षाओं में ऑनलाइन के माध्यम से करवाई जाए। युवाओं ने स्पष्ट कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस बारे में जल्द निराकरण नहीं किया तो चरणबद्ध आंदोलन शुरु किया जाएगा।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned