scriptदूसरे की दुकान लूटकर खोलना चाहते थे अपना शो-रूम | Wanted to open the shop of another and open its showroom | Patrika News

दूसरे की दुकान लूटकर खोलना चाहते थे अपना शो-रूम

locationबड़वानीPublished: Dec 09, 2018 11:33:47 am

टायर चोरी के मामले में पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार, चोरी हुए 42 में से 33 टायर सहित घटना में उपयोग की पिकअप भी जब्त

Wanted to open the shop of another and open its showroom

Wanted to open the shop of another and open its showroom

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. उनका इरादा तो तो था कि दूसरे की दुकान लूटकर अपना शो-रूम खोलने का और बदमाशों ने इसके लिए घटना को भी अंजाम दे दिया, लेकिन शो-रूम खोलने से पहले ही पुलिस की गिरफ्त में पहुंच गए। शनिवार को पुलिस ने शहर के टायर शोरूम से रविवार को हुए 42 टायर चोरी को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने इस वारदात में संलग्न 6 लोगों में से 3 को गिरफ्तार कर उनके पास से चुराए हुए 33 टायर एवं वारदात में प्रयुक्त पिकअप वाहन को जब्त किया है।
ये है पूरा मामला
पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में मीडिया के सामने आरोपितों को प्रस्तुत करने के दौरान बताया कि 2 दिसंबर को थाना बड़वानी पर फरियादी मोहम्मद आरसी ने रिपोर्ट लिखाई की अंजड़ रोड स्थित उनके टायर शोरूम से 1 दिसंबर की रात्रि को कोई अज्ञात लोग करीब 15 लाख रुपए मूल्य के 42 टायर चोरी कर ले गया है। इस सनसनीखेज वारदात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने अपने निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश, एसडीओपी अंतरसिंह जमरा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेश यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने घटना स्थल का सूक्ष्म निरीक्षण वैज्ञानिक पद्धति से करते हुए महत्वपूर्ण सुराग एकत्रित किए। इसके आधार पर जिराबाद थाना गंधवानी टीम भेजकर ग्राम करोंदिया से आरोपी छोटू भिलाला, जुबेर मुसलमान, भय्यू खान को गिरफ्तार कर उनके पास से 33 टायर जिनकी कीमत करीब 8 लाख रुपए बरामद किया है। इस दौरान उनके निशानदेही पर इस घटना में संलग्न पिकअप वाहन भी जप्त किया गया।
पुलिस ने आरोपितों की पूछताछ
आरोपितों से पूछताछ पर पुलिस ने पाया कि इन तीनों आरोपितों के साथ बड़वानी एवं उसके आसपास के 3 अन्य लोग भी इस वारदात में शामिल है। जिनके नाम सामने आ चुके है। शीघ्र ही पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार करेगी। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे घटना के पहले कई दिनों तक दुकान की रेकी की थी। घटना के दिन उन्होंने शोरूम के समक्ष रात्रि को दो बार वाहन लगाकर इस टायर परिवहन कर गणपुर चौकड़ी के पास जंगल में टायर एकत्रित किए थे। आरोपितों ने बताया कि उनकी मंशा जिराबाद में भय्यू खान की टायर रिमोल्डिंग दुकान के साथ टायर का शोरूम खोलने की थी। इसके कारण उन्होंने ये टायर चुराए थे। इस केस को सुलझाने में इस अधिकारियों के साथ उपनिरीक्षक विजय रावत, आरक्षक जगजोधसिंह, संदेश, शैलेष, संदीप पाटीदार, योगेश पाटील, बलवीर, जगन, प्रधान आरक्षक सूरज दरोगा का सहयोग रहा। पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने इस केस को सुलझाने वाले दल के सदस्यों को नकद 10 हजार रुपए का तो टायर शोरूम के संचालक मोहम्मद आरसी ने नकद 21 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो