scriptमनमर्जी का लग रहा साप्ताहिक हाट बाजार, यातायात हो रहा बाधित | weekly Market Shops on roads | Patrika News

मनमर्जी का लग रहा साप्ताहिक हाट बाजार, यातायात हो रहा बाधित

locationबड़वानीPublished: Apr 08, 2019 10:30:29 am

सड़कों पर लगने लगी दुकानें, घरों के सामने भी ताने तंबू, राहगीरों का पैदल निकलना भी हुआ मुश्किल

weekly Market Shops on roads

weekly Market Shops on roads

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. साप्ताहिक हाट बाजार दुकानदारों की मनमर्जीसे लग रहा है। हाट बाजार के दुकानदार तय स्थान को छोड़कर शहर की गलियों और सड़कों पर दुकानें लगा रहे हैं। रविवार को एक बार फिर यहीं नजारा पाला बाजार, पानवाड़ी, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में देखने को मिला। सड़कों और लोगों के घर के सामने लगी दुकानों से जहां यातायात बाधित हो रहा है। वहीं, क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भी घर से बाहर आने-जाने की परेशानी हो रही है।
कुछ साल पहले शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए साप्ताहिक हाट बाजार को न्यू हाउसिंग बोर्ड के मैदान में स्थानांतरित किया गया था। पहले विरोध, फिर कार्रवाई के चलते दुकानदारों ने नए स्थान पर दुकानें लगाना आरंभ कर दिया था। अब फिर साप्ताहिक बाजार मैदान छोड़कर सड़कों पर आने लगा है। सुबह से ही हाट बाजार क्षेत्र से निकलना मुश्किल हो रहा है। दोपहर में बाजार के हालात ये थे कि दो-पहिया, तीन पहिया वाहन तो क्या लोग पैदल भी बमुश्किल निकल पा रहे थे। दुकानदारों ने सड़कों की दोनों ओर दुकानें लगा ली थी, जिससे पार्किंग की जगह भी नहीं मिलने से लोगों ने सड़कों पर ही वाहन खड़े कर दिए। जिसके कारण मुश्किल और भी बढ़ गई।
हाउसिंग बोर्ड से सौंफ मंडी तक पहुंचे दुकानदार
साप्ताहिक हाट बाजार में मिली जगह के बाद भी दुकानदार पाला बाजार, पानवाड़ी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में तो दुकान लगा ही रहे थे। अब इसमें से कई दुकानदार राजघाट रोड स्थित सौंफ मंडी के बाहर तक पहुंच गए है। बाहर से आने वाले दुकानदारों का कहना हैकि स्थानीय दुकानदार बाजार में दुकान लगा रहे है। हम लोग मैदान में दिनभर बैठे रहते है, लेकिन वहां तक ग्राहक पहुंच ही नहीं पाते। जिसके कारण कुछ समय से बाहर के दुकानदारों ने साप्ताहिक हाट बाजार में दुकान लगाना ही बंद कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो