scriptटेलीग्राम पर रकम दुगनी करने का झांसा देकर 12 लाख ठगे, आन्ध्रप्रदेश से पकड़े | 12 lakhs cheated in jaipur | Patrika News

टेलीग्राम पर रकम दुगनी करने का झांसा देकर 12 लाख ठगे, आन्ध्रप्रदेश से पकड़े

locationबस्सीPublished: Jan 16, 2022 08:08:13 pm

Submitted by:

vinod sharma

Cyber Crimeजयपुर पुलिस ने तिरूपति, आन्ध्रप्रदेश से दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

टेलीग्राम पर रकम दुगनी करने का झांसा देकर 12 लाख ठगे, आन्ध्रप्रदेश से पकड़े

टेलीग्राम पर रकम दुगनी करने का झांसा देकर 12 लाख ठगे, आन्ध्रप्रदेश से पकड़े

चंदवाजी (जयपुर)। चंदवाजी थाना पुलिस ने रविवार को साईबर अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए फर्जी टेलीग्राम आईडी बनाकर 12 लाख की ठगी करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने फर्जी कंपनी बनाकर दुगनी रकम करने का झांसा देकर निम्स अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में कार्यरत एक चिकित्सक से ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।
ग्रामीण एसपी ने दी जानकारी….
जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि चंदवाजी थानाप्रभारी जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में एएसआई बलवान सिंह, हैड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार, कांस्टेबल रामस्वरूप ने साईबर ठगी के मामले में अभियुक्त ए.अरूण रेड्डी तथा अब्दुल गनी को तिरूपत्ति आन्ध्रप्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को पांच दिन के रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
2 नवंबर 2021 को दर्ज हुआ था मामला….
थाना प्रभारी जितेंद्र गंगवानी ने बताया कि 2 नवंबर 2021 को रचित माथुर (37) पुत्र राजीव माथुर निवासी ई-3 कमला मार्ग, सी-स्कीम जयपुर हाल दंत चिकित्सक निम्स अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके अनुसार उसे टेलीग्राम एप पर मंदिश खान नाम की आईडी से रिक्वेस्ट प्राप्त हुई।
बड़ी बिजनेस कम्पनी का मैनेजर होना बताया…
बातचीत में मंदीश नाम की आईडी से बात करने वाले व्यक्ति ने अपने आप को बड़ी बिजनेस कम्पनी का मैनेजर होना बताया। बिजनेस के पांच लेवल पूरे करने पर राशि डबल होने का झांसा देकर अलग अलग तीन बैंक खातों में 12 लाख रुपए जमा करवा लिए।
एप पर बिजनेस के लेवल बताए जाते हैं…
पुलिस ने मामले के अनुसंधान में पाया की टिकोला लक्ष्मी व ए. अरूण रेड्डी की ओर से टेलीग्राम एप पर फर्जी आईडी बनाकर बिजनेस के लेवल बताए जाते हैं। राशि डबल करने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं।
आरोपी बीटेक…
पुलिस ने आरोपियों के ठिकानों की पहचान कर गिरोह के सदस्य ए. अरुण कुमार रेड्डी पुत्र ए.शुभ्रा रेड्डी निवासी 2-3 सीरगुराजूपालम पुलिस थाना पुटुर जिला छीतूर आन्ध्रप्रदेश व खाता धारक अब्दुल पुत्र एस. करीम निवासी 7-68 एनसीबीएन कॉलोनी तिरुपति पुलिस थाना मंगलम जिला आन्ध्रप्रदेश को गिरफ्तार किया। अभियुक्त रेड्डी बीटेक है। आरोपियों के विरूद्ध महाराष्ट्र व तेलंगाना में भी ठगी के कई प्रकरण दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो